Saturday , May 11 2024
Breaking News

NCP Crisis: चुनाव आयोग को भेजी चिट्ठी में अजित ने खुद को बताया NCP का राष्ट्रीय अध्यक्ष, सिंबल पर दावा

National ncp crisis in a letter sent to the election commission ajit pawar named himself as national president of ncp: digi desk/BHN/मुंबई/ महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे का विवाद गहराता जा रहा है। अब तक शरद पवार को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष बता रहे अजित पवार, अब खुद को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बता रहे हैं। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में इस बात का जिक्र किया है। बता दें कि इससे पहले अजित पवार ने कहा था कि शरद पवार ही उनकी पार्टी के अध्यक्ष हैं। लेकिन बुधवार को शक्ति प्रदर्शन के बाद दोनों गुटों के बीच की खाई चौड़ी हो गई है। अजित पवार ने पार्टी सिंबल पर भी अपना अधिकार जताया है।

चुनाव आयोग में याचिका

सूत्रों के अनुसार, अजित पवार गुट ने बीते 30 जून को ही एनसीपी के 40 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी के साथ ही अजित पवार को एनसीपी के अध्यक्ष बनाने की जानकारी चुनाव आयोग को भेजी गई थी। ये चिट्ठी केंद्रीय चुनाव आयोग को 5 जुलाई को मिली है। उसके बाद ये जानकारी सामने आई। वैसे चुनाव आयोग को 3 जुलाई को जयंत पाटिल (शरद पवार गुट) की तरफ से भी एक चिट्ठी मिली है। इसमें कहा गया कि अजित पवार के साथ शपथ लेने वाले 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई के लिए याचिका दे दी गई है। ऐसे में केंद्रीय चुनाव आयोग बिना उनका पक्ष सुने किसी तरह का फैसला ना ले।

बदल गया स्टैंड

तीन दिन पहले रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर कहा था कि क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। मंगलवार को पार्टी के नये कार्यालय में भी शरद पवार की तस्वीर रखी गई थी। वैसे शरद पवार ने अपने नाम या तस्वीर के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति जताई थी और ऐसा करने से मना किया था।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *