Sunday , September 29 2024
Breaking News

National: CM शिंदे ने अजित पवार के शामिल होने पर जताई खुशी, कहा- ‘बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी ट्रिपल इंजन सरकार’

National maharashtra cm eknath shinde says now the double engine government has become triple engine: digi desk/BHN/मुंबई/ राकांपा वरिष्ठ नेता अजीत पवार रविवार को महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए और राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर खुशी जताते हुए महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में डबल इंजन सरकार थी, जो अब ट्रिपल इंजन बन गई है और यह बुलेट ट्रेन की तरह चलेगी। मीडिया से बात करते हुए सीएम शिंदे ने कहा, “अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं। महाराष्ट्र के विकास के लिए, मैं अजीत का स्वागत करता हूं। उनका अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा।”

विभागों का बंटवारा

एनसीपी मंत्रियों के विभागों के बारे में पूछे जाने पर सीएम शिंदे ने कहा कि इस पर चर्चा के लिए अभी पर्याप्त समय है। उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल में सीटों के बंटवारे पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त समय है। हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं। उन्हें (विपक्ष को) लोकसभा चुनाव में 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार वे इतनी सीटें भी हासिल नहीं कर पाएंगे।” सीएम शिंदे ने कहा।

पीएम मोदी के नेतृत्व पर विश्वास

पार्टी सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को राज्य विधानसभा में 40 से अधिक विधायकों और विधान परिषद में 6 से अधिक एमएलसी का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र के नवनियुक्त डिप्टी सीएम अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “आज, हमने महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है और मंत्री पद की शपथ ली है। विभागों पर बाद में चर्चा होगी।” उन्होंने कहा कि पूरा देश पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है। वह अन्य देशों में भी लोकप्रिय हैं। हर कोई उनका समर्थन करता है और उनके नेतृत्व की सराहना करता है। इसीलिए हमने यह निर्णय लिया कि हम आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव उनके साथ लड़ेंगे।

About rishi pandit

Check Also

स्वच्छता पखवाड़ा अन्तर्गत कृषि विज्ञान केन्द्र कटिया द्वारा जनमानस को किया जा रहा जागरूक

कटिया सीतापुर कृषि विज्ञान केन्द्र कटिया सीतापुर द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितम्बर 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *