Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 27th June: जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

27 June 2023 का दैनिक पंचांग: मंगलवार, 27 जून 2023 को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि रहेगी। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि पर भड़ली नवमी मनाई जाती है। यह एक अबूझ मुहूर्त है। इस तिथि पर हस्त नक्षत्र और वरीघा योग का संयोग बना रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो मंगलवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12:15 -13:07 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 15:58 से 17:37 मिनट तक रहेगा। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  नवमी27:02 तक
नक्षत्र  हस्त14:33 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बालवा
कौवाला
14:35 तक
27:02 तक
पक्षशुक्ल 
वार   मंगलवार 
योग  वरीघा06:16 तक
सूर्योदय06:07 
सूर्यास्त19:15 
चंद्रमा  कन्या 
राहुकाल15:58 − 17:37 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:15 − 13:07

राशिफल

मेषमेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कल आपको अपने किसी मित्र की सहायता से नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप सभी एक साथ मिलकर पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में खुशियां भरा माहौल होगा. सभी लोग एक साथ मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. माताजी से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी आपके घर के कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. संतान को मिली अच्छी नौकरी से आप काफी नजर आएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो और बेहतर रहेगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान नए नए लोगों से संपर्क बनेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आपको अपने पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य भी शुरू कराएंगे. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों के बात करें तो कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिलेंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरे करेंगे. किसी खास मित्र की सहायता से आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल आपको समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. आप अपने बड़े भाई से अपने मन में चल रही समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. जीवनसाथी के द्वारा मिली सुखद समाचार से आप काफी खुश नजर आएंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. कल आपके मन की इच्छा पूरी होगी. आस-पड़ोस में हो रहे भजन-कीर्तन में सम्मिलित होंगे. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में सीनियर व जूनियरो का भी सहयोग मिलेगा. कल आप किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें नहीं तो आपके ही मुश्किल में फंस सकते हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपनी बहन के द्वारा आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छी डील मिल सकती है. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप सभी खर्चों को पूरा करेंगे. आप अपने लिए परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. कल के बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे.

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *