Monday , May 20 2024
Breaking News

Wrestlers Protest: 5 महीने चला पहलवानों का विरोध प्रदर्शन समाप्त

National wrestlers call off protest after 5 months battle to continue in court: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले पांच माह से जारी पहलवानों का धरना- प्रदर्शन समाप्त हो गया है। पहलवानों का एलान किया है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लड़ाई सड़क पर नहीं, अब कोर्ट में लड़ी जाएगी।

सरकार ने आरोपपत्र दायर करने का अपना वादा पूरा किया

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फिर सड़क पर उतरने की चेतावनी देने के अगले ही दिन प्रदर्शनकारी पहलवानों ने घोषणा की कि बृजभूषण के विरुद्ध लड़ाई अब सड़कों पर नहीं, कोर्ट में लड़ी जाएगी।विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने रविवार को एक जैसे ट्वीट कर कहा कि सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध आरोपपत्र दायर करने का अपना वादा पूरा किया है।उन्होंने ट्वीट किया कि पहलवान तब तक नहीं रुकेंगे जब तक न्याय नहीं मिल जाता है, पर अब लड़ाई सड़क पर नहीं कोर्ट में होगी। डब्ल्यूएफआइ में सुधार के संबंध में वादे के अनुसार चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। हम 11 जुलाई के चुनावों के संबंध में सरकार द्वारा किए गए वादों के पूरा होने की प्रतीक्षा करेंगे।

सरकार के साथ पहलवानों की बैठक में उनसे वादा किया गया था कि रविवार 15 जून तक बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया जायेगा। इस पर साक्षी मलिक ने कहा कि 15 जून को अदालत में आरोप पत्र पेश होने के बाद से पहलवानों ने विरोध बंद करने का फैसला किया है।

About rishi pandit

Check Also

National: ‘हार देख गुस्से में TMC’…PM मोदी बोले- राज्य की जनता को धमका रहे तृणमूल के कार्यकर्ता

National general tmc is angry after seeing the defeat pm modi said trinamool workers are …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *