Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: पारधी समुदाय के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष, एक वृद्ध की मौत

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़ / बदेरा थाना क्षेत्र के मोहरवा गांव में पारधी समुदाय के दो गुटों के बीच गुरुवार रात हुए खूनी संघर्ष में एक वृद्ध की मौत हो गई। दोनों पक्षों को मिलाकर 8 लोग घायल हो गए। इस दौरान वहां लाठी-डंडे और बरछी भाले भी चले। घायलों में से 2 को मैहर से सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बदेरा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पटेहरा के ग्राम मोहरवा में गुरुवार रात पारधी समुदाय के दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। दोनों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे ही नहीं बरछी-भाले भी चले। इस विवाद में किशोरी लाल पारधी उर्फ पेट्रोल पिता छंडेल पारधी की मौत हो गई। जबकि 8 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में मृतक पक्ष के अंशू पारधी, कलोधर पारधी, मंशू पारधी एवं दूसरे गुट के वीरेन्द्र सिंह पारधी, दरियानू पारधी, सूरजमल पारधी, बलवान पारधी और अंतो पारधी शामिल हैं।

बताया जाता है कि गांव में गुरुवार को पारधी समुदाय के लोगों के यहां पूजा थी। पूजा के बाद लोगों ने शराब पीना और भोजन करना शुरू कर दिया। इसी बीच सूरजमल और बलवान बाइक लेकर बाजार की तरफ से वापस लौटे। उनकी बाइक निकालने को लेकर विवाद शुरू हो गया। मृतक किशन लाल उर्फ पेट्रोल के परिवार के लोग सूरज और बलवान के साथ मारपीट करने लगे।

इसकी खबर उनके परिवार के लोगों को लगी तो वे भी मैदान में आ गए। दोनो पक्षो ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे और भाला- बरछी चलाना शुरू कर दिया। गांव के अन्य लोगों ने बीच बचाव की कोशिश तो की लेकिन जब तक वे उन्हें रोक पाते तब तक दोनों पक्षों के 9 लोग घायल हो गए थे।

घायलों को पहले बदेरा स्वास्थ्य केंद्र और फिर मैहर सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने किशन लाल उर्फ पेट्रोल को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा दूसरे पक्ष के बलवान और सूरजमल को उनकी गंभीर हालत के मद्देनजर सतना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि मृतक किशन लाल और दरयोनी पारधी के बीच सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पुराना विवाद भी था।

दो थानों की फोर्स पहुंची

मोहरवा गांव में दो गुटों के बीच मारपीट की घटना में एक की मौत और 8 लोगों के घायल होने की जानकारी लगते ही एसडीओपी मैहर लोकेश डावर, टीआई मैहर अनिमेष द्विवेदी, टीआई बदेरा संतोष तिवारी और पुलिस फोर्स के साथ सिविल अस्पताल मैहर पहुंचे।

एसडीओपी श्री डावर की मौजूदगी में दोनों गुटों के घायलों के बयान लिए गए। घटना में शामिल आरोपियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कुछ टीमों को मोहरवा गांव भेजा गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस घटना में दोनो पक्षों के कई लोग शामिल हैं जिनमें से कुछ घायल हैं जबकि शेष सभी की तलाश की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *