Friday , May 10 2024
Breaking News

Earthquake: NCR सहित उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 5.4 की तीव्रता

National earthquake tremors in pakistan and china along with north india intensity of 5 point 2 on richter scale: digi desk/BHN/नई दिल्ली/उत्तरभारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.4 मापी गई है। जम्मू के डोडा इलाके में भूकंप का केंद्र था। जम्मू कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं।

घर से बाहर भागे लोग

पंजाब की राजधानी और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटका लगते ही चंडीगढ़ में हड़कंप मच गया और कई लोग अपने घरों से बाहर की ओर भागे। चंडीगढ़ में 10 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस होते रहे।

इन शहरों में भी हिली धरती

भूकंप के झटके दिल्‍ली, नोएडा समेत एनसीआर के इलाके में महसूस किए गए। दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक धरती डोलने लगी। जम्‍मू-कश्‍मीर से लेकर चंडीगढ़ तक लोगों ने झटके महसूस किए जाने की जानकारी दी। फिलहाल किसी भी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। भूकंप के झटके पड़ोसी देश पाकिस्तान व चीन में भी महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (NCS) ने जानकारी दी है कि भूकंप का केंद्र जम्‍मू-कश्‍मीर के डोडा में रहा था और भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 5.4 बताई जा रही है। वहीं यूरोपियन-मेडेटेरेनियम सीस्‍मोलॉजिकल सेंटर (ESPC) ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया है।

About rishi pandit

Check Also

ओडिशा: प्रचार के लिए नेता आदिवासी इलाकों के साप्ताहिक ‘हाट बाजारों’ में जा रहे

ओडिशा: प्रचार के लिए नेता आदिवासी इलाकों के साप्ताहिक ‘हाट बाजारों’ में जा रहे तेलंगाना: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *