Wednesday , May 15 2024
Breaking News

MP: कांग्रेस की शिकायत पर मंत्री भूपेंद्र के विरुद्ध लोकायुक्त ने दर्ज किया मामला

Madhya pradesh bhopal mp lokayukta filed a case against minister bhupendra singh on the complaint of congress: digi desk/BHN/भोपाल/ मंत्री भूपेंद्र सिंह की आय से अधिक संपत्ति के संबंध में कांग्रेस की शिकायत पर लोकायुक्त संगठन ने जांच प्रकरण कायम कर लिया है। अब इस मामले की जांच शुरू की जाएगी।

कांग्रेस के सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक पुनीत टंडन ने अप्रैल में लोकायुक्त संगठन को दस्तावेज सौंपकर जांच की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि शिकायत पर संगठन ने पंजी क्रमांक 572/सी/2023-24, जांच क्रमांक 0035/ ई /2023-24 के अंतर्गत जांच पंजीबद्ध कर पुलिस महानिदेशक, विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त से आठ अगस्त तक प्रतिवेदन मांगा है।मप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जेपी धनोपिया और पुनीत टंडन ने 30 मई को चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत शपथ पत्रों, एडीआर रिपोर्ट एवं खसरा अभिलेखों के आधार पर अनुपातहीन संपत्ति होने के आरोप भूपेंद्र सिंह पर पत्रकारवार्ता में लगाए थे।

इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा था कि मेरी पूरी संपत्ति वैध और पुश्तैनी है। मैंने ही चुनाव के समय शपथ पत्र में इसकी जानकारी दी थी। हमने तो मंदिर के लिए भूमि दान दी थी, जिसका वर्तमान मूल्य एक हजार करोड़ रुपये होता है। कांग्रेस के अनुपातहीन संपत्ति के आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने आरोप लगाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही है।

About rishi pandit

Check Also

MP: धार्मिक कट्टरता फैलाने के केस में सुप्रीम कोर्ट ने MP हाई कोर्ट की खिंचाई की, FIR भी रद्द की

Madhya pradesh indore indore law college case news: digi desk/BHN/इंदौर/ इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *