Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 5th June: शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल

5 जून 2023- आज का पंचांग: 5 जून को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और सोमवार का दिन है. 5 जून को सुबह 8 बजकर 48 मिनट तक साध्य योग रहेगा, उसके बाद शुभ योग लग जाएगा. साथ ही 5 जून को देर रात 1 बजकर 23 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा.  5 जून को सिक्ख पंत के छठवें गुरु, ‘गुरु हरगोबिंद सिंह जयंती’ की भी है.  चलिए आज का पंचांग विस्तार से जानें.

ज का पंचांग
शक संवत: 1945
विक्रम संवत: 2080
गुजराती संवत: 2079

आज सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय
सूर्योदय :05:23 ए एम
सूर्यास्त : 07:16 पी एम
चंद्रोदय :08:54 पी एम
चंद्रास्त : 06:03 ए एम

क्ष : कृष्ण पक्ष
तिथि: प्रतिपदा – 06:38 ए एम तक
   : द्वितीया – 03:48 ए एम, जून 06 तक
आज का वार : सोमवार

आज के शुभ मुहूर्त (Aaj Ka Shubh Muhurat)
ब्रम्‍ह मुहूर्त: 04:02 ए एम से 04:42 ए एम
प्रात: संध्‍या: 04:22 ए एम से 05:23 ए एम
संध्‍यान्‍ह संध्‍या: 07:16 पी एम से 08:16 पी एम
गोधूलि मुहूर्त: 07:14 पी एम से 07:35 पी एम

अभिजीत मुहूर्त: 11:51 ए एम से 12:47 पी एम
विजय महूर्त: 02:38 पी एम से 03:34 पी एम

आज के अशुभ योग ( Todays Ashubh yog)
राहुकाल : 07:07 ए एम से 08:51 ए एम

दिशाशूल: पूर्व

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जो जातक घर से दूर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयास करते हुए नजर आएंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में शामिल होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल किसी खास शख्स से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, अपने परिवार वालों से भी मिलवाएंगे, जिससे विवाह में देरी ना हो.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर मिलने जाएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आप अपना रुके हुए कार्यों को किसी परिचित की सहायता से पूरा करने में कामयाब होंगे. बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपके मन की इच्छा पूरी होगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. जीवन साथी के साथ रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होग.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने रिश्तेदारों के यहां किसी बीमार को देखने के लिए जाएंगे. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपको धन लाभ प्राप्त होगा.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. आपके मित्र भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. कल आपको किसी परिचित की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों से आपको लाभ प्राप्त होगा. आप जो किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे थे, उसमें आपके मित्र आपकी पूरी सहायता करेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. पहले किए गए निवेश का पूरा पूरा लाभ मिलेगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आप वरिष्ठ सदस्य के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे संचय किया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. कल आपको कोई रिश्तेदार आपसे धन की मदद मांग सकता है, जो आप करेंगे. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी, लेकिन किसी रिश्तेदार की दखलअंदाजी आप के रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती हैं.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. कल आप कुछ अधिकारियों के द्वारा कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आपको हर क्षेत्र से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह कल आपको वापस मिलेगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के द्वारा आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *