Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Bridge Collapse: गंगा नदी में गिरा निर्माणाधीन फोरलेन पुल, CM ने दिये जांच के आदेश

National bihar news the under construction aguwani sultanganj bridge in bhagalpur collapses again: digi desk/BHN/ भागलपुर/ बिहार के भागलपुर में रविवार को गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन अगुवानी-सुलतानगंज फोरलेन पुल भरभराकर ढह गया। मिली जानकारी के मुताबिक इसके 30 से ज्यादा स्लैब यानी करीब 100 फीट का हिस्सा नदी में समा गया। इस पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए किया जा रहा था। पिछले साल अप्रैल में भी इस पुल का एक सेगमेंट गिर गया था। स्थानीय लोगों ने इस पुल के गिरने का वीडियो भी बनाया और ये तेजी से वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही इस घटना की जांच करने और दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

1750 करोड़ का प्रोजेक्ट

बता दें कि इस पुल की लागत करीब 1750 करोड़ रुपये है और यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। रविवार शाम 6.15 बजे अगुवानी की ओर से पिलर संख्या 10, 11, 12 और निर्माणाधीन आधा 13 नंबर पिलर पूरी तरह से ध्वस्त हो गये। इसके 120 से अधिक स्पैन ढहे हैं। रविवार होने के कारण तीनों पिलरों पर काम नहीं चल रहा था। इस कारण किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लोग एक गार्ड के लापता होने की बात कह रहे हैं। इस बीच अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच नाव सेवा को भी बंद करा दिया गया है।

कमीशनखोरी का आरोप

पुल हादसे पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सरकार पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के चक्कर में यह पुल हादसे का शिकार हुआ। विजय सिन्हा ने कहा कि आजकल सरकार के उच्च अधिकारी ही कमीशनखोरी कर रहे हैं। ऐसे में इस तरह की घटना होना स्वाभाविक है। बता दें कि सुल्तानगंज-अगुवानी पुल का निर्माण कार्य आठ साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। पुल 2019 में ही बनकर तैयार होना था। इसके बाद अंतिम डेडलाइन 31 दिसंबर, 2023 की दी गई थी। अब पुल निर्माण में और दो-तीन साल की देरी होने की आशंका है।

About rishi pandit

Check Also

‘मालीवाल वाला षड्यंत्र विफल होने के बाद अब BJP…’, सीएम केजरीवाल को लेकर AAP

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *