Saturday , May 11 2024
Breaking News

Rishifal 4th June: छोटे व्यापारी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

04 June 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  पूर्णिमा09:09 तक
नक्षत्र  ज्येष्ठा27:15 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
09:09 तक
19:54 तक
पक्षशुक्ल 
वार   रविवार 
योग  सिद्ध11:49 तक
सूर्योदय05:27 
सूर्यास्त19:11 
चंद्रमा  वृश्चिक 
राहुकाल17:28 − 19:11 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:51 − 12:46

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. घर में सुख शांति बनी रहेगी. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ- वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपे जाएंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसे हालात से बचे जो आप को चोट पहुंचा सकते हो. कल घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले इससे आपको धन लाभ हो सकता है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. समाज की भलाई करने का आपको मौका मिलेगा. आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है. आप जो भी कार्य कर रहे हैं, आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी. छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा खासा धन लाभ प्राप्त करेंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद समाचार से घर में खुशियां भरा माहौल होगा.

कन्या- कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के द्वारा मिले मान-सम्मान से आप काफी खुश नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. घर में चली आ रही कलह समाप्त होगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. कल आपको अपने परिवार वालों की आवश्यकता की पूर्ति के लिए किसी परिचित से सहायता लेनी पड़ सकती है. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था, वह भी कल आप समय पर लौटाएंगे. कल किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. निवेश करने से पहले बहुत अच्छी तरह सोच विचार करें.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल आपको नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. मित्रों की सहायता से आप धन कमाने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. कल आपको अपने माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सरकारी क्षेत्रों से कल आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. अगर आपने किसी योजना में निवेश किया हुआ है, तो उसका भी भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में वरिष्ठो का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होने के संकेत हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्य को करेंगे.

About rishi pandit

Check Also

सपनों में धातु का सपना देखना: अर्थ और व्याख्या

सपने देखना एक प्राकृतिक क्रिया है. हर कोई नींद में सपने देखता है. सपने में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *