Thursday , April 25 2024
Breaking News

IPL Final 2023: गुजरात और चेन्नई के बीच मैच में रिजर्व-डे पर बारिश की संभावना..! ऐसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

Cricket news gt-vs-csk ipl final reserve day ahmedabad narendra modi stadium weather update 29 may gujarat: digi desk/BHN/अहमदाबाद/ बारिश के कारण गुजरात और चेन्नई के बीच फाइनल मैच तय समय पर नहीं हो पाया। अब रिजर्व डे पर यह मैच खेला जाएगा। चिंता की बात यह है कि रिजर्व डे पर भी शाम के समय बारिश के आसार हैं। 

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। तय शेड्यूल के अनुसार यह मुकाबला 28 मई को शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। हालांकि, बारिश की वजह से इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। ऐसे में आईपीएल 2023 के चैंपियन का फैसला रिजर्व डे पर होगा। 29 मई इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे है। हालांकि, इस दिन भी बारिश की संभावना है। अहमदाबाद में शाम चार बजे से छह बजे के बीच बारिश हो सकती है। बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी। आइए जानते हैं कि 29 मई (सोमवार) को गुजरात के अहमदाबाद में मौसम कैसा रहेगा। 

मौसम से जुड़ी वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार के दिन भी बारिश की संभावना है। यहां पर सुबह से कोई बारिश नहीं होगी, लेकिन शाम चार बजे से छह बजे की बीच बारिश की संभावना बेहद ज्यादा है। इस दिन बारिश की संभावना 40 फीसदी है और शाम चार से छह के बीच बारिश होने की संभावना 50 फीसदी के करीब है। हालांकि, इसके बाद बारिश की संभावना नहीं है और बारिश रुकने पर मैच हो सकता है। 

रविवार के दिन भी शाम छह बजे के बाद अहमदाबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं थी, लेकिन बारिश जमकर हुई और अंत में अंपायरों को दिन का खेल रद्द करना पड़ा। सोमवार के दिन भी भारी बारिश होने पर मौसम साफ होने के बाद भी मैदान सूखने में समय लगेगा। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि रिजर्व डे पर फैंस को खेल देखने का मौका मिलेगा। 

सोमवार को अहमदाबाद में बारिश की संभावना 40 फीसदी है। दोपहर से शाम के बीच तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा। आसमान में बादल बने रहेंगे और इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

रिजर्व डे पर बारिश हुई तो क्या होगा

  • पहले अंपायर रात साढ़े नौ बजे तक इंतजार करेंगे। इस समय तक खेल शुरु हुआ तो ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी। इसके बाद हर एक घंटा कम होने पर 14 ओवर की कटौती होगी। (रात साढ़े 10 बजे मैच शुरु हुआ तो कुल 26 ओवर होंगे, दोनों टीमें 13-13 ओवर खेलेंगी)
  • रात 12 बजे के आसपास खेल शुरू हुआ तो दोनों टीमें 5-5 ओवर खेलेंगी और विजेता का फैसला होगा
  • रात 12 बजे के बाद मैदान सूखा और खेल होने की संभावना बनी तो सुपर ओवर के जरिए आईपीएल 2023 के चैंपियन का फैसला होगा।
  • बारिश के कारण खेल नहीं हो सका तो गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी, क्योंकि यह टीम लीग स्टेज में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रही थी।

About rishi pandit

Check Also

असम में सरकारी मदरसों को बंद करने के खिलाफ न्यायालय जाएंगे अजमल

गुवाहाटी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा है कि वह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *