Friday , April 19 2024
Breaking News

Rashifal 26th May: हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

26 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  सप्तमी31:43 तक
नक्षत्र  आश्लेषा20:46 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
18:31 तक
31:43 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शुक्रवार 
योग  ध्रुव18:58 तक
सूर्योदय05:29 
सूर्यास्त19:06 
चंद्रमा  कर्क 
राहुकाल10:36 − 12:18 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:45

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, कल व्यवसाय में बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. जॉब में पद परिवर्तन की संभावना है. कोई सुनहरा अवसर हाथ लग सकता है. मेहनत के अनुसार पूरा फल मिलेगा. अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो आपको काफी लाभ मिलने वाला है.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने के लिए मौका मिलेगा. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूम रहे हैं, कल उन्हें किसी परिचित की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल का दिन पॉलिटिक्स के लिए अनुकूल है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे हैं जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को कल जॉब में किसी नवीन उत्तर दायित्व से लाभ होगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा तारीफ भी मिलेगी. कल आपके शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि के कारण उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की मिलेगी. आय में बढ़ोतरी होगी. मित्रों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग पॉलिटिक्स में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के द्वारा लाभ प्राप्त हो सकता है.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. आपको सभी क्षेत्रों से लाभ प्राप्त होगा. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरे करेंगे. आप व्यवसाय को बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल का दिन राजनीतिज्ञों के लिए सफलता का है. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. पैतृक व्यवसाय में आप बदलाव के लिए अपने वरिष्ठो से बातचीत करेंगे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जॉब को लेकर प्रोग्रेस के समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आप के पद में बढ़ोतरी होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब होंगे.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. जॉब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे. उच्च अधिकारियों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. कल अपनी वाणी के प्रति सावधान रहें. किसी के लिए कोई भी अपशब्द ना बोलें. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करके काफी प्रसन्नता होगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार की आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए आप मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

About rishi pandit

Check Also

रामनवमी पर अयोध्या में भगवान रामलला का हुआ सूर्य तिलक, श्रद्धालुओं को प्रसाद में बंटी धनिया की पंजीरी

अयोध्या/नई दिल्ली. अलौकिक राम मंदिर में रामनवमी का मुख्य पर्व बुधवार को पहली बार मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *