Tuesday , May 21 2024
Breaking News

IPL 2023: RCB की जीत के बाद बदला प्लेऑफ का समीकरण, मुंबई के लिए खतरा..!

Ipl news ipl 2023 plaoffs royal challengers bangalore take step towars playoff qualification scenario of all team: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईपीएल 2023 का 65वां मैच गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की चुनौती को जिंदा रखा है। हैदराबाद द्वारा रखे गए 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच 172 रन की साझेदारी हुई। आरसीबी (RCB) की जीत के बाद आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) और प्लेऑफ के समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

आरसीबी का रन रेट मुंबई से बेहतर

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद बैंगलोर के 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से बेहतर रन रेट के चलते आरसीबी की टीम अंक तालीका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। बैंगलोर को अपना आखिरी लीग मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ खेलना है, जो पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। यह मैच 21 मई को खेला जाएगा।

प्लेऑफ के लिए 3 टीमों के बीच टक्कर

गुजरात के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शेष तीन के लिए कड़ी टक्कर में हैं। सीएसके और लखनऊ 15-15 अंक हैं। चेन्नई का रन रेट लखनऊ से बेहतर है। अगर इन दोनों में से कोई भी टीम अपना अगला मैच हार जाती है, तो आरसीबी की प्लेऑफ की राह आसान हो जाएगी। हालांकि बैंगलोर को गुजरात के खिलाफ मैच जीतना होगा।

प्लेऑफ का समीकरण

मुंबई इंडियंस के 14 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर है। अगर मुंबई अपना आखिरी मैच जीतती है तो आरसीबी को गुजरात को बड़े अंतर से हराना होगा। यदि मुंबई मैच हार जाती है तो बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आखिरी मैच हारने के बाद भी प्लेऑफ (Playoff) में जगह बना सकती है, क्योंकि उसका रन रेट अन्य टीमों से बेहतर है।

About rishi pandit

Check Also

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान 60.48 प्रतिशत

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में विभिन्न क्षेत्रों में भीषण गर्मी और लू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *