Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 16th May: परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

16 मई का पंचांग (Aaj Ka Panchang: आज वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और दिन मंगलवार है. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र और प्रीति योग है. चलिए आज का पंचांग विस्तार से जानते हैं.

तिथि-  द्वादशी – 23:37:55 तक
नक्षत्र-  उत्तराभाद्रपद  08:15:16 तक
करण-  कौलव 12:19:11 तक, तैतिल – 23:37:55 तक
पक्ष –  कृष्ण
योग-   प्रीति – 23:14:50 तक
वार-  मंगलवार

आज सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय

सूर्योदय-    05:30:03
सूर्यास्त-    19:05:09

हिन्दू मास एवं वर्ष

शक सम्वत-         1945   शोभकृत
विक्रम सम्वत-       2080
काली सम्वत-        5124

अशुभ समय (अशुभ मुहूर्त)

दुष्टमुहूर्त-              08:13:04 से 09:07:24 तक
कुलिक –              13:39:06 से 14:33:27 तक
कंटक –               06:24:23 से 07:18:43 तक
राहु काल-             15:41:22 से 17:23:15 तक

शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

अभिजीत-       11:50:25 से 12:44:46 तक

दिशा शूल
दिशा शूल-          उत्तर

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कल आपको धन लाभ होने के संकेत हैं. कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी. वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है. आर्थिक दृष्टि से कल का दिन मिलाजुला रहने वाला है. कल आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी बढ़िया रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को भी शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती हैं. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. कल आपका स्वास्थ्य दुरूस्त रहने की उम्मीद है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय में आप रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. माता जी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. पिताजी आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जरूरी कार्य सौंपे जाएंगे, जो आपको अवश्य पूरे करने होंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते नजर आएंगे.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और वरिष्ठ सदस्यों से यह सीखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. कल आप परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे. किसी भी तरह के द्वंद या विरोध से बचें क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्त्रोत मिलेंगे. बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की उपेक्षा घर के बाहर ज्यादा समय बिता कर आपको निराश कर सकते हैं.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे, जिससे अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल आपको यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है. लंबी यात्रा के लिहाज से आपकी सेहत और ऊर्जा स्तर में जो सुधार किए हैं वह काफी फायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चुंगल में फंसने से बचे रहेंगे. अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल कल पूरा हो सकता है. कल आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे. कोई ऐसा इंसान जिसके मन में आपके लिए गलत भावना थी, कल मामला निपटाने और आपसी सुलह करने के लिए पहल करेगा. आपकी लव लाइफ बढ़िया रहेगी.

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. जो कार्य करने की कोशिश कर रहे थे, वह कल कार्य आपके पूरे होंगे. आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. अगर आप किसी काम के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के संकेत हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. यात्रा के दौरान नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. आपका आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसों को व्यर्थ में खर्च ना करें. बुजुर्ग रिश्तेदार अपनी बेवजह मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. अपने प्रिय की बातों के प्रति आप जरूरत से ज्यादा संवेदनशील देंगे. आपको अपने जज्बात पर काबू रखने की जरूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामलों को भी बिगाड़ दे.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे. अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें. दीर्घावधि निवेश से बचें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताए. एक दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएं. इसे ओर के सामने न लाएं नहीं तो बदनामी हो सकती है.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दे, अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. किसी नए व्यवसाय को करने की भी योजना बनाएंगे. जो आप अपने मित्रों के साथ साझेदारी में करेंगे.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में बदलाव के लिए अपने वरिष्ठो सदस्यों से बातचीत करेंगे. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. जरूरत से ज्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. कल निवेश के जो नए अवसर आपकी और आए उन पर विचार करें, लेकिन धन तभी लगाएं, जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर ले.

मीन- मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन लाभ मिलने के संकेत हैं. बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. आप जो मकान, दुकान, प्लाट को खरीदने की योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी. पहले किए गए निवेश का पूरा पूरा लाभ मिलेगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा समाचार की प्राप्ति होगी. आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित के द्वारा समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

About rishi pandit

Check Also

अक्षय तृतीया पर 61 साल बाद पहली बार एक भी विवाह मुहूर्त नहीं

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा। हर साल इस अबूझ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *