Sunday , April 28 2024
Breaking News

Violence: अकोला के बाद अहमदनगर में भड़की हिंसा, धार्मिक जुलूस पर पत्थरबाजी

National ahmednagar violence after akola stone pelting on religious procession know latest updates from maharashtra: digi desk/BHN/ अकोला/ महाराष्ट्र के अकोला के बाद अब अहमदनगर में तनाव फैल गया है। यहां संभाजी महाराज की जयंती पर जुलूस निकाला जा रहा था। जैसे ही जुलूस एक मस्जिद के सामने से गुजरा, नारेबाजी को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई।देखते ही देखते स्थिति बिगड़ गई। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। शेवगांव इलाके में दुकानों और वाहनों में आग लगा दी गई। रविवार देर शाम की इस घटना के बाद सोमवार सुबह इलाके में तनाव है।पुलिस भी सक्रिय है। भारी सुरक्षा बल तैनात है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

अकोला में आज भी इंटरनेट बंद

इससे पहले महाराष्ट्र के अकोला में इसी तरह तनाव फैल गया था। अकोला से ताजा खबर यह है कि यहां सोमवार को भी इंटरनेट बंद है। यहां अब तक 45 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 300 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। यहां परीक्षा भी रद्द की गई है।

अब तक की जानकारी के मुताबिक, अकोला शहर में एक इंटरनेट मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है और दो पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग घायल हो गए हैं।पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे ने बताया कि किसी इंटरनेट मीडिया मंच पर एक धार्मिक पोस्ट प्रसारित होने के बाद हिसा हुई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका राउत ने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव किया। इस दौरान कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। राउत ने बताया कि पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया और हालात अब काबू में हैं।

About rishi pandit

Check Also

दौसा के पैतृक गांव में सूबेदार रामवीर सिंह गुर्जर की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, हवाई फायर कर दी गई सलामी

दौसा. पंजाब के नांभा पटियाला में 77 आर्म्ड रेजीमेंट में तैनात रामवीर गुर्जर का हृदय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *