Sunday , September 22 2024
Breaking News

MP: मंदसौर की सभा में आ रही दो बसें दुर्घटनाग्रस्त, महिलाओं को लगी चोट

Mandsaur mandsaur bus accident two bus accident in kuntalakhedi and nahargarh mandsaur district: digi desk/BHN/मंदसौर/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का लाडली बहना सम्मेलन आज सीतामऊ में होने जा रहा है है और उसके लिए जिले भर से प्रशासन बसों व अन्य वाहनों से महिलाओं को सीतामऊ लाया जा रहा है। गुरुवार सुबह जिले की भानपुरा तहसील के भेसोदा से महिलाओं को लेकर निकली बस ग्राम कुंतलखेड़ी के यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमे बैठी कुछ महिलाओं को चोट लगी है। हालांकि बस पलटते हुए बच गई। नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। उधर मल्हारगढ़ तहसील के बूढ़ा क्षेत्र से सीतामऊ में मुख्यमंत्री की लाड़ली बहना सम्मेलन में जा रही बस बिल्लोद-नाहरगढ़ के बीच शिवना नदी की पुलिया पर पलट गई।

रुपसिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार को अबसे कुछ ही देर बाद मंदसौर जिले के सीतामऊ में लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके अलावा वह जवानपुरा में 2374 करोड़ रुपये की कयामपुर सूक्ष्म सिंचाई योजना का भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद मेलखेड़ा में महाराज रुपसिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। लाड़ली बहना सम्मेलन में जिले भर से 25 हजार महिलाओं को सीतामऊ लाने का लक्ष्य जिला प्रशासन ने रखा है।

पलटते हुए बची बस

सुबह से जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में बसे लगाकर महिलाओं को सीतामऊ लाने का काम शुरू हो गया है। इसी तरह ग्राम भेसोदा से भी एक बस महिलाओं को लेकर सीतामऊ के लिए निकली थी। इसी दौरान महिलाओं से भरी बस ग्राम कुंतलखेड़ी तहसील भानपुरा के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस पलटते-पलटते बच गई। दुर्घटना में कुछ महिलाओं को चोट लगी।महिलाओं ने बताया कि मजदूरी छोड़कर आए थे प्रोग्राम में शामिल होने,मौत के मुंह से निकल कर आई।

पूर्व मंत्री ने साधा निशाना

इधर पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने बताया कि शानो-शौकत बढ़ाने एवं नौटंकी के लिए महिलाओं की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। अब भैसोदा से लगभग 100 किमी दूर इस गर्मी में सीतामऊ ढोकर ले जाने का कोई औचित्य नहीं है। वो तो गनीमत है कि महिलाओं को ज्यादा चोट नहीं लगी और बाल-बाल बच गई नहीं तो उनके परिवार का क्या होता।

About rishi pandit

Check Also

किल्लैाद के मप्र ग्रामीण बैंक का मामला, कैशियर के पास रखे 23 हजार रुपये चुराकर आउटसोर्स कर्मचारी फरार, केस दर्ज

खंडवा बैंक में आउटसोर्स कर्मचारी द्वारा काउंटर से रुपये चोरी करने का मामला सामने आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *