Monday , May 6 2024
Breaking News

MP: Mahakal Temple में जलाभिषेक रसीद की कालाबाजारी, 750 रुपये की रसीद 1500 में बेच रहे थे दलाल..!

Madhya pradesh ujjain mahakal temple black marketing of jalabhishek receipt brokers were selling receipt of rs 750 for 1500: digi desk/BHN/उज्जैन/ ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में जलाभिषेक के लिए गर्भगृह में प्रवेश की रसीद की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। दलाल 750 रुपये की रसीद 1500 रुपये में बेच रहे थे। बुधवार को उन्होंने सहारनपुर से आए श्रद्धालुओं से तीन रसीद के 4500 रुपये प्राप्त भी कर लिए थे। गेट नंबर 4 पर दर्शनार्थियों को मंदिर में प्रवेश कराते समय मंदिर के सुरक्षा प्रभारी राजकुमार सिंह ने उन्हें पकड़ लिया। मंदिर प्रशासन ने मामले में पुलिस से शिकायत की है।

महाकाल मंदिर में सशुल्क दर्शन व्यवस्था परेशानी बन गई है। मंदिर प्रशासन आनलाइन रसीद व्यवस्था के पारदर्शी होने के दावे कर रहा है। बावजूद इसके देशभर से आने वाले दर्शनार्थी ठगी का शिकार हो रहे हैं।मंदिर के आसपास दलाल सक्रिय हैं, वे व्यवस्था से जुड़े लोगों के साथ सांठगांठ करके भक्तों को चूना लगा रहे हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से आए दर्शनार्थी निखिल, नुपुर व आकांक्षा दलालों के चंगुल में फंस गए।

उन्होंने श्रद्धालुओं को गर्भगृह से दर्शन कराने का लालच देकर उन्हें 750 रुपये की टिकट प्रति व्यक्ति 1500 रुपये में बेच दी। गेट पर श्रद्धालुओं को कोई रोके नहीं, इसलिए दलाल खुद उनको मंदिर के भीतर तक छोड़ने पहुंचा।इसी दौरान गेट नं. 4 पर सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी राजकुमार सिंह ने उन्हें पकड़ लिया। आरोपितों के नाम मुकेश जैन कोठारी व राकेश शर्मा बताए जाते हैं। सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया मामले में पुलिस को शिकायत की गई है।

दो दिन से नजर रखे हुए थे सुरक्षा प्रभारी

राजकुमार सिंह ने बताया कि काफी दिनों से मुकेश जैन कोठारी की शिकायत प्राप्त हो रही थी। आरोपित पर सतत नजर रखी जा रही थी। मंगलवार को वह बचकर निकल गया था, लेकिन बुधवार को पकड़ लिया गया। इसके साथ कुछ और लोगों के जुड़े होने की जानकारी मिली है।

सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में भाग निकला दलाल

सुरक्षाकर्मी जब आरोपितों को पूछताछ के लिए कंट्रोल रूम ले जा रहे थे, इसी दौरान आरोपित मुकेश जैन कोठारी सुरक्षा घेरा तोड़कर भाग निकला। बताया जाता है प्रोटोकाल कार्यालय के एक कर्मचारी ने उसे छोड़ने के लिए दबाव बनाया था। सूत्र बताते हैं मंदिर प्रशासन अगर इस घटना की गंभीरता से पड़ताल करेगी, तो दलाल के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है।

About rishi pandit

Check Also

कोटेश्वर महादेव धाम बन सकता है धार्मिक पर्यटन केंद्र

धार. लेबड़-नयागांव फोरलेन पर कानवन से 12 किमी दूर विध्याचंल की सुरम्य पहाड़ियों में स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *