Sunday , April 28 2024
Breaking News

Trade: GoFirst ने 12 मई तक सभी उड़ानें रद्द कीं, लौटाया जाएगा टिकट का पैसा

Trade gofirst has now canceled all flights till may 12 ticket money will be returned to passengers: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आर्थिक संकट से जूझ रही विमानन कंपनी गो फर्स्ट ने अब 12 मई तक सभी उड़ानें रद करने की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार को एक Tweet में कहा कि संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते उड़ानों को निरस्‍त करने की अवधि बढ़ाई गई है। कंपनी ने कहा है कि प्रभावित यात्रियों को जल्द टिकट का पैसा वापस लौटाया जाएगा। करीब 11,463 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी वाडिया समूह की विमानन कंपनी गो फर्स्ट ने दो मई को स्वैच्छिक दिवालिया समाधान प्रक्रिया के लिए एनसीएलटी की दिल्ली पीठ में याचिका दायर की थी।

साथ ही कंपनी ने तीन से पांच मई तक की सभी उड़ानें निरस्‍त कर दी थीं। इसके बाद नौ मई तक सभी उड़ानें निरस्‍त करने और 15 मई तक टिकटों की बुकिग बंद करने की घोषणा की गई। गो फर्स्ट की याचिका पर सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

इस बीच विमानन कंपनी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया चलाने के लिए दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन दोनों याचिकाओं पर एनसीएलटी में आठ मई को सुनवाई की जाएगी। दूसरी ओर, ट्रेवल एजेंट्स् फेडरेशन आफ गो फर्स्ट से एजेंट्स फंड से यात्रियों का पैसा वापस करने का आग्रह किया है।

स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला याचिका पर सुनवाई सोमवार कोफिर से संचालन का इंतजार कर रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट के खिलाफ आयरलैंड की किराये पर विमान प्रदान करने वाली कंपनी एयरकैस्टल ने दिवाला याचिका दाखिल की है। एनसीएलटी की वेबसाइट के अनुसार, यह याचिका 28 अप्रैल को दाखिल की गई है और इस पर सोमवार आठ मई को सुनवाई हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

भारतीयों को TESLA के लिए करना होगा इंतज़ार! इस वजह से बदला कंपनी का प्लान, जानिए क्या है ग्लोबल EV गेम

नईदिल्ली अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla की इलेक्ट्रिक कारों का इंतज़ार भारतीयों को लंबे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *