Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Accdient: खुशियां मातम में बदली, बेटी की शादी के दिन पिता की करंट लगने से हुई मौत

Chhattisgarh kanker father dies due to electrocution on daughter wedding day in kanker: digi desk/BHN/ कांकेर/ छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले के चारामा क्षेत्र में शादी की खुशियां उस वक्‍त मातम में बदल गई जब बेटी की डोली उठने से पहले ही पिता की करंट लगने से मौत हो गई। दरअसल, पिता ने पंखा चालू करते वक्त समय स्विच को छुआ।जिसके बाद मृतक के शरीर में करंट फैल गया। शादी वाले दिन घर में हुए इस हादसे के बाद से मातम पसर गया है। स्वजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।

 किया था डांस

घटना चारामा विकासखंड के मामला टहंकापार गांव का है। मृतक सोनू राम पटेल की बेटी की विवाह कार्यक्रम चल रहा था। मंगलवार को बारात आनी थी। जिसके लिए मृतक तैयारियों में लगा था। सोमवार से शुरू हुए विवाह कार्यक्रम में विभिन्न रस्में निभाई गई मृतक अपनी पुत्री के विवाह से बेहद खुश था सोमवार को मृतक ने स्वजनों के साथ डांस भी किया था।

पंखा चालू करने स्विच छूते ही शरीर में फैला करंट

विवाह के दूसरे दिन मंगलवार को मृतक सोनू राम कार्य करने के बाद आराम करने के लिए पंखा चालू करने स्विच दबाया था। जिससे मृतक के शरीर में करंट फैल गया। करंट लगने के बाद मृतक ने बचाने के लिए आवाज लगाई। आस-पास मौजूद लोग मृतक आवाज सुनकर उसके पास पहुंचे। स्वजनों द्वारा बचाने का प्रयास भी किया गया। लेकिन काफी देर तक करंट से चिपके रहने कारण सोनू राम की मौत हो गई।

मातम में बदली शादी की खुशियां

सोनू राम को बेसुध अवस्था गिरने के बाद स्वजन अस्पताल ले गए। सोनू राम की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण में मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम मंगलवार को शव स्वजनों को सौंप दिया गया। मृतक सोनू राम खेती किसानी का काम करता था। बेटी की शादी को लेकर मृतक बेहद उत्साहित था। मगर अचानक हुए इस हादसे से मृतक की पत्नी और बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री के सचिव ने किया मतदान

रायपुर लोकसभा निर्वाचन 2024 के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मुख्यमंत्री के सचिव एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *