Friday , May 3 2024
Breaking News

Weather Alert: देश के कई राज्‍यों में 3 से 4 दिनों तक बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अनुमान

National weather update there is a possibility of rain in many states of country for next 3 to 4 days according to the forecast of meteorological department: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने आज कहा कि देश भर के लगभग सभी राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश होने की संभावना है। पिछले दो दिनों से देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है। आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि बेमौसम बारिश का मुख्य कारण “पश्चिमी विक्षोभ” है। पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में ओलावृष्टि की संभावना है क्योंकि हवा पश्चिम और बंगाल की खाड़ी से भी आ रही है। मौसम कार्यालय ने कहा कि पूर्वी भारत में भी बादल छाए हुए हैं और तीन से चार दिनों तक बारिश की संभावना है, साथ ही तीन दिनों तक उत्तर पूर्व में भी भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण में, विदर्भ से कर्नाटक तक बारिश की उम्मीद है। कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र को छोड़कर पूरे देश में अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना है।

दिल्‍ली में छाए रहे बादल

दिल्ली के कुछ हिस्सों में सुबह में बादल छाए रहने के बाद बारिश हुई, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चार दिनों की बारिश के साथ पारा सामान्य से नौ से दस डिग्री नीचे गिर जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अब एक सप्ताह के बेहतर हिस्से के लिए बढ़ते तापमान से राहत की पेशकश करते हुए तेज हवाएं देखी गई हैं।

नोएडा में हुआ जनजमाव

दिल्‍ली में बारिश से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यात्रियों को आश्रय के लिए भागना पड़ा। लाजपत नगर, आईटीओ, लोधी रोड, लुटियंस दिल्ली और नोएडा से भारी बारिश की सूचना मिली है। बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में जलभराव भी हुआ और नोएडा और दिल्ली, आईटीओ और अन्य के बीच के हिस्सों में यातायात धीमा हो गया।

औसत से कम डिग्री दर्ज हुआ तापमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जो मौसम के औसत से 10 डिग्री कम है और 4 अप्रैल, 2015 के बाद से महीने में सबसे कम है।

About rishi pandit

Check Also

Goldy Brar Murder: अमेरिका पुलिस ने किया गोल्डी बराड़ की मौत से इंकार, कहा- मीडिया में चल रही खबरें गलत

National american police statement on goldy brar death in firing: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गोल्डी बराड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *