Saturday , May 4 2024
Breaking News

MP: समर्थन मूल्य पर खरीदकर खुले में रखा गेहूं भीगा, सरकार ने मांगी रिपोर्ट

Bhopal rain in madhya pradesh wheat bought on support price gets wet due to rain: digi desk/BHN/भोपाल/मध्य प्रदेश में शनिवार और रविवार को हुई वर्षा से समर्थन मूल्य पर उपार्जन करके खरीदी केंद्रों पर खुले में रखा गेहूं भीग गया। कुछ स्थानों पर पानी भर गया।

इससे गेहूं को नुकसान पहुंचने की आशंका है। इसे देखते हुए नागरिक आपूर्ति विभाग ने सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी है। अभी तक प्रदेश में 55 लाख 59 हजार 617 टन गेहूं खरीदा जा चुका है। इसमें से 50 लाख 18 हजार 89 टन गेहूं गोदामों में सुरक्षित रखा जा चुका है।नागरिक आपूर्ति विभाग के संचालक दीपक सक्सेना ने बताया कि गेहूं उपार्जन के बाद भंडारण के लिए तत्काल परिवहन कराने के निर्देश दिए हैं। यही कारण है कि इस बार अब तक 50 लाख टन गेहूं गोदामों में पहुंच चुका है। दो दिन से हो रही वर्षा के कारण कुछ स्थानों पर रखे गेहूं के भीगने की सूचना प्राप्त हुई हैं।

सभी जिलों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि खुले में जो भी गेहूं रखा है, उसे तिरपाल से ढंककर रखा जाए। उपार्जन केंद्रों में पानी जमा न हो, इसकी व्यवस्था की जाए ताकि खरीदे गए गेहूं को नुकसान न हो।

About rishi pandit

Check Also

MP: प्रेमी के शादी करने से इंकार के बाद युवती ने दी जान, आखिरी स्टेटस में लिखा-तुमने औकात दिखाई..!

Madhya pradesh indore indore news girl commits suicide after her lover refuses to marry her …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *