Monday , April 29 2024
Breaking News

MP Election: कांग्रेस ने संगठन मंत्रियों को भोपाल बुलाया, होगी चुनावी तैयारी की समीक्षा

Madhya pradesh, bhopal mp election 2023 congress called organization undersecretary to bhopal election preparations will be reviewed: digi desk/BHN/भोपाल/ नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की प्रदेश कांग्रेस आज सोमवार को समीक्षा करेगी। इसके लिए सभी संगठन मंत्रियों को भोपाल बुलाया गया है।

इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ जिलेवार बूथ, मंडलम, सेक्टर समितियों के गठन और मतदाता सूची के सत्यापन कार्य की जानकारी संगठन मंत्रियों से लेंगे। साथ ही परिवर्तन संकल्प अभियान की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा आयोजित की जानी है।चुनाव में भाजपा के संगठन से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने त्रिस्तरीय व्यवस्था बनाई है। इसके अंतर्गत बूथ, मंडलम और सेक्टर समितियों का गठन किया गया है। इन्हें मतदान केंद्र स्तर पर मतदाता संपर्क अभियान चलाने के साथ मतदाता सूची के सत्यापन, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान सहित अन्य कार्य दिए गए हैं।

मतदान केंद्र स्तर पर दस-दस कार्यकर्ताओं की टीम भी बनाई गई है, जिन्हें बूथ प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया जाना है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इन सभी कार्यक्रमों की समीक्षा जिला संगठन मंत्रियों के साथ बैठक में करेंगे। इसके साथ ही इनसे बूथ स्तर पर पार्टी की स्थिति की जानकारी भी बैठक में ली जाएगी।परिवर्तन संकल्प अभियान की तैयारियों को लेकर भी निर्देश दिए जाएंगे। इसके अंतर्गत 16 वरिष्ठ नेता सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और एक जनसभा भी आयोजित की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: एक विवाह ऐसा भी.. प्रेमिका की मांग भरकर मार दी गोली, फिर खुद कर ली आत्महत्या

शवों के पास से बरामद किया एक कट्टा दो चले हुए राउंड व एक सिंदूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *