Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Shukra rashi parivartan: 2 मई को प्रेम के कारक ग्रह का राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा भरपूर लाभ

Shukra rashi parivartan 2023 venus transit 2 may in gemini these zodiac get money and profit: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ शुक्र के राशि परिवर्तन से 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। प्रेम व सुख के कारक ग्रह 2 मई को दोपहर 01.50 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। वैदिक ज्योतिष में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है। मान्यता है कि शुक्र की कृपा से व्यक्ति को जीवन में सुख और नए अवसरों की प्राप्ति होती है।

शुक्र ग्रह का महत्व

ज्योतिष में जीवन के हर पहलू का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। शुक्र धन-विलासिता, प्रेम और आकर्षण देने वाला ग्रह है। अगर भाव में शुक्र उच्च का हो तो व्यक्ति के जीवन में धन की कमी नहीं होती है। उसे अपार धन, सफलता, प्रेम और दौलत की प्राप्ति होती है। वहीं, नीच का शुक्र बहुत कष्ट देता है।

गोचर से किस राशि के जातकों को फायदा होगा

मेष

शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से मेष राशिवालों को लाभ होगा। इस दौरान दोस्तों और परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। प्रेम जीवन बेहतर रहेगा। आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे। व्यापार के लिए यह अवधि अच्छी रहने वाली है।

मिथुन

शुक्र का गोचर मिथुन राशि में होने वाले है। इस अवधि में कार्यशैली में सुधार होगा। आपके व्यक्तित्व से लोग आकर्षित होंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। कारोबार में सुधार की संभावना है।

सिंह

शुक्र का गोचर सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी होगा। कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों को अच्छे परिमाम मिल सकते है। लव लाइफ अच्छी तरह से चलेगी।

तुला

तुला राशि के जातकों को इस दौरान आर्थिक लाभ होगा। इस दौरान पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है। लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। यात्रा लाभकारी सिद्ध हो सकती है।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ रहने वाला है। इस दौरान भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह अवधि अच्छी करेगी। कर्मचारी वर्ग को प्रमोशन मिल सकता है।

About rishi pandit

Check Also

मानसिक अस्वस्थता और आंतरिक शांति के लिए ये उपाय

जिसकी कुंडली के द्वितीय, पंचम, नवम व एकादश भाव में शुभ ग्रह विराजमान हों, तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *