Friday , May 17 2024
Breaking News

Accident: सड़क हादसे में संत कनक बिहारी महाराज सहित एक शिष्य की मौत

MP, narsimhapur saint kanak bihari maharaj along with disciple vishram raghuvanshi died in the accident one injured: digi desk/BHN/नरसिंहपुर/  सोमवार को सागर नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 पर हुए सड़क हादसे में ख्यात संत कनक बिहारी महाराज और उनके एक शिष्य विश्राम रघुवंशी की मौत हो गई जबकि एक शिष्य रूपदयाल घायल हो गया। संत अपने वाहन से अशोकनगर से छिंदवाड़ा जाने निकले थे।हाइवे पर बरमान चौकी के तहत आने वाले ग्राम सगरी के पास उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। जिससे संत और शिष्य विश्राम की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है की किसी वाहन को बचाने के प्रयास में यह हादसा हुआ है। बरमान चौकी प्रभारी संजय सूर्यवंशी ने बताया की हादसे में घायल रुपदयाल पिता साहब रघुवंशी को करेली अस्पताल भेजा गया है। करेली पुलिस के अनुसार घायल के संबंध में सूचना मिली है और उसको जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है। संत कनकबिहारी रघुवंशी समाज के गुरु बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना लगते ही जिले भर से रघुवंशी समाज के लोग बरमान आ रहे है।

बताया जाता है की संत कनक बिहार कनक बिहारी महाराज ने अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण में रघुवंशी समाज से एकत्र कर 111 करोड़ रुपये दान करने का संकल्प लिया था। साथ ही फरवरी 2024 में अयोध्या में श्रीराम यज्ञ 9009 कुंडीय करने का संकल्प था जिसमे सभी यजमान रघुवंशी समाज से होने का प्रस्ताव समाज के मध्य रखा था। उनका जन्म विदिशा जिले के नटेरन तहसील के खैराई गांव में हुआ था। जन्मस्थान पर सबसे बड़ा आश्रम है। वहीं लोनी कलां छिंदवाड़ा में भी आश्रम है।

 कमल नाथ का ट्वीट कर जताया शोक

एक सड़क दुर्घटना में परम श्रद्धेय संत यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 श्री कनक बिहारी महाराज का स्वर्गवास होने का दुख समाचार प्राप्त हुआ। गुरु जी का देवलोक गमन उनके समस्त शिष्यों और भक्तों के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर महाराज जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके भक्तों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव… सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ-पैर, हत्या की आशंका

खरगोन खरगोन (khargone) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 45 वर्षीय महिला का संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *