Saturday , May 18 2024
Breaking News

Asad Ahmed Encounter: अखिलेश-डिंपल के बाद ओवैसी ने उठाए एनकाउंटर पर सवाल

National asad encounter updates umesh pal murder case atiq ahmed breaking: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में बाहुबली अतीक अहमद और उसके गुर्गों के खिलाफ यूपी पुलिस का एक्शन जारी है। अतीक अहमद के तीसरे नंबर के बेटे असद का एनकाउंटर हो चुका है। अब इसको सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी जारी है। 

ओवैसी बोले- एनकाउंटर नहीं होना चाहिए

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, एनकाउंटर नहीं होना चाहिए। किसी ने अपराध किया है तो कानून उन्हें सजा दे। ओवैसी ने पुलिस की थ्योरी पर कई सवाल  उठाए। 

 STF को इस बात का इंतजार

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा, असद और गुलाम कल एक मुठभेड़ में मारे गए थे। कल एफआईआर दर्ज की गई, पोस्टमॉर्टम किया गया है। पुलिस अब उनके परिवारों द्वारा उनके शवों का दावा करने की प्रतीक्षा कर रही है ताकि उनका अंतिम संस्कार किया जा सके।

डिंपल यादव ने भी एनकाउंटर पर उठाए सवाल

 मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाए। डिंपल ने कहा कि यूपी में फर्जी एनकाउंटर बढ़ रहे हैं। 

गुलाम मोहम्मद का शव नहीं लेगा परिवार

एनकाउंटर में मारा गया गुलाम की मां ने कहा ‘नहीं देखना चाहती उसका चहरा’ असद के साथ मारे गए शूटर गुलाम मोहम्मद के परिवार ने उसका शव लेने से इन्कार कर दिया है। गुलाम मोहम्मद के परिवार ने कहा है कि आज सच को सच कहने का वक्त है। उनके परिवार के बेटे ने गलत किया। गुलाम की मां ने कहा कि यूपी पुलिस ने एनकाउंटर करके ठीक ही किया। इस एनकाउंटर से माफिया डरेंगे। परिवार ने यह भी कहा कि एनकाउंटर  को मजहब का रंग देना ठीक नहीं है।

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए। सपा प्रमुख ने कहा, चुनाव  करीब आ रहे हैं, इसलिए भाजपा एनकाउंटर करवा रही है। जब किसानों पर जीप चढ़ा दी गई थी, तब ऐसी कार्यवाही क्यों नहीं की गई। 

Asad Post Mortem Report

झांसी मेडिकल कॉलेज के डॉ नरेंद्र सेंगर के मुताबिक,  पुलिस उन्हें यहां लाई थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। असद को दो गोलियां लगी थीं जबकि गुलाम को सिर्फ एक गोली लगी थी। मुझे लगता है कि वे यहां लाए जाने से 1.30-2 घंटे पहले मर गए थे। उनका पोस्टमार्टम किया गया है।

 इस शख्स ने सबसे पहले सुनी थी गोलियां की आवाज

असद के एनकाउंटर की पहली जानकारी सिंचाई विभाग के कर्मचारी अशोक को लगी। इनका सरकारी आवास जहां है, उसके सामने ही एनकाउंटर हुआ था। अशोक ने बताया कि दोपहर को अचानक गोली चलने आवाजें आयीं, तो घबरा गए। कुछ देर बाद जब पुलिस की गाड़ियां आई तो पता चला कि मुठभेड़ हुई है।

संजय राउत की प्रतिक्रिया

असद के एनकाउंटर पर उद्धव ठाकरे के करीबी संजय राउत ने कहा, मुंबई में सबसे ज्यादा एनकाउंटर हुए हैं। ऐसा करने वालों को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का खिताब दिया गया था, लेकिन लगभग सभी जेल गए…मुंबई में कुछ लोग ऐसे एनकाउंटर के खिलाफ सबूत लेकर कोर्ट गए और फिर जांच के बाद कई एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को जेल हुई। 

झांसी में रखे हैं शव

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल अस्पताल के बाहर पुलिस की तैनाती जहां यूपी एसटीएफ द्वारा मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रखा गया है। शवों को शाम तक प्रयागराज लाया जाएगा। असद का शव उसके नाना को सौंपा जाएगा। 

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली पुलिस का ऐक्शन- स्वाति मालीवाल ‘पिटाईकांड’ में बिभव कुमार CM केजरीवाल के आवास से गिरफ्तार

नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीएस बिभव कुमार को आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *