Sunday , May 19 2024
Breaking News

Encounter: अतीक अहमद का बेटा असद UP पुलिस के एनकाउंटर में ढेर, CM योगी ने STF को दी बधाई,पढ़िए अब तक का अपडेट

National asad son of gangster atiq ahmed was killed in an encounter with up police: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। माफिया अतीक अहमद के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड में शूटर असद का एनकाउंटर कर दिया गया है। इसके साथ ही शूटर मोहम्मद गुलाम भी मारा गया। झांसी में यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की अगुआई में पांच लाख के इनामी असद और मोहम्मद गुलाम को ढेर कर दिया गया है। दोनों के पास से पुलिस को हथियार मिला है।

बेटे असद के एनकाउंटर की खबर सुनकर रोया अतीक अहमद, कोर्ट रूम में हुआ बेहोश

प्रयागरोज कोर्ट में अतीक की पेशी के दौरान जब उसको बेटे के मारे जाने की खबर मिली तो अदालत में फूट-फूटकर रोने लगा। वहीं अशरफ असद के एनकाउंट की खबर सुन हैरान रह गया। उमेश पाल हत्याकांड में शूटर असर और गुलाम फरार चल रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से दोनों के ऊपर 5-5 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। झांसी में STF के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल के नेतृत्व में हुए एनकाउंट में दोनों को मार गिराया गया।

पारीछा डैम इलाके में छिपे थे दोनों

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असद और मोहम्मद गुलाम झांसी में पारीछा डैम के पास छिपे थे। यूपी एसटीएफ ने बड़ागांव थाना क्षेत्र में एनकाउंटर किया। यह जगह कानपुर-झांसी हाईवे पर स्थित है।

24 फरवरी से फरार था असद अहमद

24 फरवरी को प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। उमेश जब अपने घर जा रहे थे। तब गली के बाहर कार से निकलते समय उनपर फायरिंग कर दी थी।

झांसी में हुई मुठभेड़

दिल्ली से भागने के बाद असद और गुलाम यूपी बॉर्डर के पास एमपी में थे। वहीं से एसटीएफ ने दोनों का पीछा किया और झांसी में मुठभेड़ में दोनों को मार ग‍िराया। मुठभेड़ के दौरान असद और गुलाम ने एसटीएफ पर फायर किए थे।

एसटीएफ को बधाई

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और सहयोगी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद यूपी एसटीएफ को बधाई दी है। वे वकील उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे। माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम पुत्र मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था।

योगी ने दी यह प्रतिक्रिया

उमेश पाल हत्याकांड में फरार असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अधिकारियों की तारीफ की। इसके साथ ही सीएम ने कानून व्यवस्था पर बड़ी बैठक बुलाई है।

पूरे मामले की रिपोर्ट रखी

CM योगी ने UP STF की सराहना की। सीएम ने एसटीएफ़ के ADG अमिताभ यश और उनके अधिकारियों की सराहना की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी CM को दी। इस पूरे मामले CM के सामने रिपोर्ट रखी गई।

उमेश पाल के परिजनों ने कहा-बेटे को श्रद्धांजलि

झांसी में आज पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उनके सहयोगी के पुलिस एनकाउंटर पर मारे गए वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा, यह मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है।

सद के एनकाउंटर पर राजनीतिक बयानबाजी तेज, योगी सरकार पर साधा निशाना

इस एनकाउंटर के बाद यूपी सरकार के खिलाफ राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ और हैदरबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने असद एनकाउंटर पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे धार्मिक भेदभाव करार दिया। उन्होंने गुरुवार को कहा, “बीजेपी (BJP) महजब के नाम पर एनकाउंटर करती है। कोर्ट और जज किस लिए हैं? अदालतों को बंद कर दो। क्या बीजेपी वाले जुनैद और नासिर के मारने वालों को भी गोली मारेंगे, नहीं क्योंकि ये मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हैं।”

एनकाउंटर की हो जांच – मायावती

झांसी में हुए एनकाउंटर के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने इस एनकाउंटर की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। मायावती ने अपने ट्वीट में इसे हत्या बताते हुए इसकी उच्च-स्तरीय जांच कराये जाने की मांग की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रयागराज के अतीक अहमद के बेटे व एक अन्य की आज पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या पर अनेकों प्रकार की चर्चायें गर्म हैं। लोगों को लगता है कि विकास दुबे काण्ड के दोहराए जाने की उनकी आशंका सच साबित हुई है। अतः घटना के पूरे तथ्य व सच्चाई जनता के सामने आ सके इसके लिए उच्च-स्तरीय जांच जरूरी।

भाईचारे खिलाफ बीजेपी- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी एनकाउंटर पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा कि झूठे एनकाउंटर करके बीजेपी सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। आज के व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी भाईचारे के खिलाफ है।

Umesh Pal murder case: 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गये अतीक और अशरफ

उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज सीजेएम कोर्ट ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वैसे पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। सात दिन की पुलिस रिमांड मिलने के बाद अब दोनों भाई से उमेश पाल हत्याकांड की साजिश से जुड़े सारे राज उगलवाये जाएंगे। सुनवाई के दौरान अतीक और अशरफ के वकील ने कोर्ट में पुलिस कस्टडी का विरोध किया। अतीक अहमद के वकील ने कहा कि भला जेल में रहकर कोई हत्या की साजिश कैसे रच सकता है। पुलिस के पास इसके कोई सबूत भी नहीं हैं। दोनों तरफ की जिरह सुनने के बाद कोर्ट ने अतीक और अशरफ की 7 दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की है।

वकीलों ने किया विरोध, अतीक अहमद के ऊपर बोतल और जूते भी फेंके

सीजेएम कोर्ट में सुनवाई के लिए अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस आज एक ही वैन में लेकर पहुंची थी। दोनों को एक ही कठघरे में खड़ा किया गया। सुनवाई के दौरान कठघरे के अंदर खड़े माफिया अतीक अहमद का गला सूख गया और सुनवाई के दौरान ही उसने पानी मांगा। अतीक अहमद और अशरफ जब कोर्ट परिसर में दाखिल हुए तो वकीलों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों के विरोध- प्रदर्शन को देखते हुए कोर्ट परिसर में भारी संंख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। कोर्ट परिसर में वकीलों ने अतीक अहमद के ऊपर बोतल और जूते भी फेंके।

अतीक अहमद की तबीयत खराब

उमेश पाल हत्याकांड में पेशी के लिए साबरमती जेल से प्रयागराज लाए गए माफिया डॉन अतीक अहमद की तबीयत बिगड़ गई है। उसने हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत की है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आकाश कुलहरी ने बताया कि वह बार-बार तबीयत खराब होने की शिकायत कर रहा है, इसलिए उसके स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की एक रिजर्व टीम लगाई गई है।

About rishi pandit

Check Also

Swati Maliwal Case: CM केजरीवाल के घर से बाहर निकली दिल्ली पुलिस, CCTV का DVR जब्त कर ले गई टीम

National delhi ncr swati maliwal case updates delhi cm arvind kejriwal and aap leaders march …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *