Friday , May 3 2024
Breaking News

MP: समाधान ऑनलाईन में मुख्यमंत्री ने सुनी समस्यायें

भोपाल//सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मंगलवार को आयोजित होने वाले समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8 जिलों के आवेदकों की शिकायतें सुनी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने जिले के कलेक्टर्स से शिकायतों के समाधान के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी ली। सतना कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, सीईओ जिला पंचायत डा.परीक्षित झाड़े, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत जीडी त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी रावेन्द्र सिंह सहित संबंधित विभागों के जिला प्रमुख उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में खरगौन, अशोक नगर, भोपाल, बालाघाट, नीमच, अलीराजपुर, इंदौर, बुरहानपुर सहित 8 जिलों के आवेदकों की समस्याओं के बारे में रूबरू चर्चा कर जानकारी ली। मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन में सीएम हेल्पलाइन में उच्च प्रदर्शन करने वाले जिले और विभागों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया।

सीएम हेल्पलाइन में फरवरी 2023 माह में उच्च प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने बधाई दी। इनमें निम्न प्रदर्शन करने वाले ‘अ’ समूह के जिले में भिंड, टीकमगढ़, मुरैना, शहडोल, देवास और ‘ब’ समूह में अशोक नगर, अगर मालवा, मंदसौर, बालाघाट,मंडला जिले शामिल रहे। जबकि उच्च प्रदर्शन वाले जिलों में वर्ग ‘अ’ में जबलपुर, उज्जैन, सीहोर, इंदौर, छिंदवाड़ा तथा वर्ग ‘ब’ में अलीराजपुर, रतलाम, निवाड़ी, नरसिंहपुर, हरदा शामिल रहे। विभागों में अच्छे प्रदर्शन पर गृह, सामाजिक न्याय एवं निःशक्त जन कल्याण, परिवहन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग नगरीय प्रशासन विभाग टॉप फाइव में रहे। फरवरी माह में सीएम हेल्पलाइन में शत-प्रतिशत संतुष्टि पूर्ण निराकरण के लिए प्रदेश भर में टॉप बैतूल के सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग नरेंद्र गौतम, देवास के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के सहायक यंत्री हेमंत सेठी, नर्मदा पुरम के ऊर्जा विभाग में सहायक प्रबंधक संदीप नामदेव, भोपाल के नगरीय प्रशासन के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी योगेश दुबे को अच्छे कार्य के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बधाई दी। समाधान ऑनलाइन के प्रस्तावित अप्रैल माह के लिए चयनित विषयों के बारे में भी जानकारी दी गई।

लाड़ली बहना योजना के कैम्प में महिलाओं की उत्साह पूर्वक भागीदारी

सतना जिले में मंगलवार को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के फार्म आनलाइन पंजीयन के लिए ग्रामवार नगरीय निकाय वार्डवार कैम्प लगाये गये है। इन कैम्पों में महिला हितग्राहियों की उत्साह पूर्वक भागीदारी देखी जा रही है। सभी शिविरों में आनलाइन पंजीयन का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने प्रत्येक जनपद और निकायवार जिला स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने आवंटित निकाय का भ्रमण कर कैम्प की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं।

राज्यमंत्री श्री पटेल आज करेंगे 4 करोड़ 83 लाख के कार्यों का शिलान्यास

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री रामखेलावन पटेल 29 मार्च को प्रातः 5ः38 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से मैहर आएंगे और अमरपाटन के लिए प्रस्थान करेंगे।
राज्यमंत्री श्री पटेल 29 मार्च को प्रातः 11ः15 बजे रामनगर पहुंचकर 4 करोड़ 83 लाख रुपए लागत के न्यू-रामनगर के आंतरिक मार्गों के विशेष मजबूतीकरण के कार्य का भूमिपूजन करेंगे। अपराह्न 3 बजे रैकवार में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात सायं 5 बजे अमरपाटन से मझगवां के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल सायं 7 बजे मझगवां के कृषि विज्ञान केंद्र के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात्रि 10 बजे अमरपाटन पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सेवा सहकारी समिति ओबरी को ब्लैक लिस्टेड कर उपार्जन कार्य से किया गया पृथक

समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के विरुद्व एफआईआर कराने के निर्देश सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *