Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Rashifal 26th March: काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

26 मार्च 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  पंचमी16:38 तक
नक्षत्र  कृत्तिका14:04 तक
करण बालवा
कौवाला
16:38 तक
28:57 तक
पक्षशुक्ल  
वार   रविवार 
योग  प्रीति23:35 तक
सूर्योदय06:22 
सूर्यास्त18:31 
चंद्रमा   वृषभ 
राहुकाल17:00 − 18:31 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:02 − 12:51 

राशिफल

मेष-आज आपके विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं. अत: सावधान रहें. किसी महत्वपूर्ण या जिम्मेदारी के काम में न उलझना ही आपके लिए बेहतर रहेगा. जीवनसाथी के साथ सम्बंधों में निकटता का अनुभव आप करेंगे, उनका साथ भी आपको मिलेगा. माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

वृषभ- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. मन में खुशियों की भावना रहेगी और सभी से स्नेह करेंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. व्यापार भी वृद्धि को प्राप्त होगा. परिवार के बुजुर्गों की सेहत कमजोर हो सकती है, इसलिए उन पर ध्यान बनाए रखें.

मिथुन-आज नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी माँ आपके धन-धान्य में बढ़ोतरी करेगी. इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन कुछ खास रहने वाला है. संतान आपको ख़ुशी की कोई वजह देगी. कुछ दिनों से ऑफिस का पेंडिंग काम आज पूरा हो जायेगा.

कर्क-आज का दिन आपके परिवार के लिए और आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत शानदार साबित होगा. दिमाग सक्रिय रहेगा. कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी. शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे. गुस्से में कोई कार्य न करें.

 सिंह-आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है. स्वास्थ्य बिगड़ने से पाचन क्षमता और इम्यूनिटी कमजोर हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. व्यापार भी वृद्धि को प्राप्त होगा.

कन्या-आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में मधुरता आयेगी. आज आपको किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकता है. देवी मां की कृपा से आपको इंटरव्यू में सफलता जरूर मिलेगी.

तुला-आज आपको कई नई ज़िम्मेदारियां मिल सकती हैं. समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. अगर आप सुबह सूर्य को अर्घ्य देते हैं, तो आपके जीवन में सब कुछ अच्छा होगा. आपको पॉजिटिव सोच को रखने की जरूरत है.

वृश्चिक-आज आपको कुछ जरूरी कामों में दोस्तों से मदद मिलेगी. इस राशि के आर्ट्स विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है. पहले से दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी.

धनु- आप के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपकी सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे. काम के सिलसिले में ठीक-ठाक नतीजे मिलेंगे. परिवार में दिक्कतें आ सकती हैं.

मकर-आज आपके विरोधी आज खुलकर आपका विरोध करेंगे. चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. बहुत अधिक काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है. आज आप अपनी भावनात्मक स्थिति को लेकर काफी चिंतित रहेंगे.

कुंभ-आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके हर काम में सफलता अर्जित करेंगे लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कैसे बनाएं, आपको सीखना होगा. परिवार का माहौल सुख शांति पूर्ण रहेगा. परिवार में प्रेम रहेगा.

मीन-आज आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वो काम जरूर पूरा होगा. आज नवरात्र के शुभ दिन में देवी स्कंदमाता आपके भौतिक सुखों में बढ़ोतरी करेगी. आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा. अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे.

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *