Monday , July 8 2024
Breaking News

Jodhpur: व्रत का पैक्ड आइटम खाने से जैसलमेर में 200 से अधिक बीमार

Jodhpur more than 200 sick in jaisalmer after eating packed fasting items health department issues warning: digi desk/BHN/जोधपुर/ जैसलमेर में पैक्ड व्रत आइटम खाने से तकरीबन दो सौ से अधिक लोग फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हो गये। तबीयत बिगड़ने से एक के बाद पहुचे मरीजों की संख्या से अस्पताल में बेड कम पड़ गए। प्रारंभिक जानकारी में मनपसंद ब्रांड नाम की व्रत के दौरान खाई जाने वाले ‘भगर’ से सभी लोग बीमार हुए हैं। पैकेट बंद आइटम खाने के बाद लोगों को उल्टियां, जी मचलाना, पेट में दर्द जैसी परेशानी होने लगी, जिसके बाद उन सभी को अस्पताल लाया गया। घटना के बाद जैसलमेर, जोधपुर सहित इस ब्रांड के निर्माता के नासिक के ठिकानों के यहां भी कारवाई की गई है। स्वास्थ्य विभाग में भी इस खास ब्रांड भगर को नहीं आने की अपील जारी की है।

ई शहरों से आए मामले

शहर व ग्रामीण इलाकों से 100 से 200 मामले जिले भर में सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि व्रत के दौरान खाया जाने वाला ‘भगर’ खाने से सभी लोग बीमार हुए हैं। ये एक खास ब्रांड ‘मनपसंद’ का बताया जा रहा है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी को चेतावनी दी है कि फिलहाल वे इस ब्रांड का ‘भगर’ खाने से बचें। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन में भी मोर्चा संभाला और अस्पताल में वैकल्पिक व्यवस्थाओं के इंतजाम किए हैं। प्रशासन ने हेल्थ डिपार्टमेंट और पुलिस को अलर्ट कर दिया है। संभवत जैसलमेर में फूड पॉइजनिंग का यह पहला मामला बताया जा रहा है जिसमें एक साथ इतने अधिक लोग बीमार हुए हैं।

कई जिलों में छापेमारी

घटना के कारणों की प्रारंभिक जानकारी मिलने के बाद जैसलमेर सहित जोधपुर व अन्य जिलों में छापेमारी भी की गई। जैसलमेर के फूड सेफ्टी अधिकारी प्रवीण चौधरी ने बताया कि जोधपुर में मंडोर मंडी स्थित गोरांश ईंटरप्राइजेज के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 3298 किलो मनपसंद गोरांश ईंटरप्राइजेज से बरामद किया गया है।साथ ही नासिक से माल जाकर सप्लाई करने वाले अनुराग को जोधपुर से पकड़ा गया है ।

About rishi pandit

Check Also

NEET-UG Row: ‘यह तो साफ है कि पेपर लीक हुआ’, परीक्षा में धांधली पर ‘सुप्रीम’ टिप्पणी

National neet ug 2024 supreme court says it is clear that leak of question paper …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *