Monday , May 27 2024
Breaking News

Chhattisgarh: महादेव बुक के संचालकों तक रुपये पहुंचाने वाले 12 फर्जी खातों से 600 करोड़ रुपए जब्त

Bhilai crime news 600 crores seized from 12 fake accounts that sent money to the operators of mahadev book: digi desk/BHN/भिलाई/महादेव बुक से खिलाए जा रहे सट्टा के खिलाफ चल रही कार्रवाई की कड़ी में पुलिस को अब एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस को 12 फर्जी खातों की जानकारी मिली है। जिनके माध्यम से महादेव बुक के आकाओं तक अरबों रुपये भेजे जा रहे थे। पुलिस ने इन 12 फर्जी खातों की जानकारी मिलने के बाद इनमें जमा करीब 600 करोड़ रुपये को जब्त किया है।

साथ ही अब महादेव बुक के आकाओं की जानकारी जुटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 12 फर्जी खातों की जानकारी मिलने के बाद एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने महादेव बुक के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पुलिस कंट्रोल रूम में हुई बैठक में एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने महादेव बुक से खिलाए जा रहे आनलाइन सट्टा पर प्रभावी कार्रवाई कर उस पर रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने महादेव बुक के संचालकों की गिरफ्तारी की रणनीति बनाने के लिए कहा।

पुलिस ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के विभिन्ना बैंकों में खोले गए 12 शेल खातों की जानकारी मिलने के बाद उसमें जमा 600 करोड़ रुपये को जब्त किया है। इन्हीं शेल खातों के माध्यम से महादेव बुक के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल तक रुपये पहुंच रहे थे।

पुलिस को यह भी आशंका है कि इसी तरह के कई फर्जी (शेल) खातों के माध्यम से करोड़ों रुपये महादेव बुक के संचालकों तक पहुंच रहे हैं। पुलिस ने अब इन खातों की जानकारी जुटाकर इन पर अंकुश लगाने की कार्रवाई शुरू की है। ताकि सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल तक सट्टा का पैसा पहुंचना बंद हो सके।

About rishi pandit

Check Also

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के विरोध में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

रायपुर अभनपुर क्षेत्र के ग्राम कुर्रा में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *