Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna/Rewa : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट में खलल डालने की धमकी देने वाले रीवा व सतना से दो संदिग्ध युवक गिरफ्तार, गुजरात साइबर क्राइम टीम ने दबोचा

रीवा/सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ गुजरात की साइबर क्राइम ब्रांच टीम ने मध्यप्रदेश के सतना व रीवा में दबिश देकर दो संदिग्ध युवको को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद गुजरात जाते समय इसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक को दी गई है। बताया जाता है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टेस्ट में खलल की धमकी देने से संबंध‍ित यह मामला है।

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात की साइबर क्राइम टीम सतना के मैहर में दबिश देकर राहुल दुबे निवासी गली नंबर 9 राजेंद्र नगर सतना तथा नरेंद्र कुशवाहा निवासी उचेहरा को लेकर गुजरात रवाना हो गई। हालांकि पूरा मामला क्या है इस संबंध में जिला पुलिस बोलने से कतरा रही है।

मैहर से हुई गिरफ्तारी

बताया गया है कि नरेंद्र कुशवाहा 30 वर्ष उचेहरा की गिरफ्तारी रीवा जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़रा मोहल्ले से हुई है। जबकि दूसरे युवक की गिरफ्तारी मैहर से होना बताई जा रही है।

भारी मात्रा में डिवाइस बरामद

मिली जानकारी में बताया गया है कि पढ़रहा स्थित किराए के मकान से एक लैपटॉप, आधा दर्जन सिम व कंप्यूटर की हार्ड डिक्स पुलिस ने बरामद की है। राजेंद्र नगर गली नंबर 9 सतना में राहुल दुबे नामक युवक के किराए के मकान का ताला तोड़कर पुलिस ने दो दर्जन से अधिक सिम कार्ड, दो डेस्कटॉप कंप्यूटर हार्ड डिक्स तथा एक लैपटॉप बरामद किया है।

जाते समय दी गई सूचना

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार डिस्ट्रिक्ट पुलिस को सूचना गुजरात से आई टीम ने उस समय दी जब दो संदिग्ध युवको को लेकर टीम गुजरात रवाना हो रही थी। उन पर क्या आरोप है यह भी टीम ने खुलकर नहीं बताया है।

एसएफजे समर्थक होने की आशंका

जानकारों का मानना है कि उक्त टीम दोनों युवकों को इसलिए गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए गुजरात ले गई है क्‍यों‍कि उन पर एसएफजे के समर्थन पर काम करने का आरोप भी है। हालांकि जिस तरह दोनों युवकों की गिरफ्तारी की गई है उससे यह भी लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के नरेन्द्र भाई स्टेडियम में भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट टेस्‍ट मैच के लिए कई दर्शकों के पास एक रिकार्डेड अंग्रेजी मैसेज पहुंचता है। इसमें लोगों को ‘घर में रहो सुरक्षित रहो’ का संदेश दिया जाता है। संदेश के पीछे की मंशा लोगों को स्टेडियम जाने से रोकना था। इस मैच में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होने वाले थे। इस संदेश को सामने आने के बाद न केवल स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को काफी बढ़ा दिया गया था, बल्कि अन्य सुरक्षा इंतजाम भी किए गए थे।

ये दी थी धमकी

इस मैसेज में कहा गया था कि गुजरात के लोग 9 मार्च को ( जिस दिन से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच होना था) अपने घर पर रहें और सुरक्षित रहें क्योंकि खालिस्तानी सिख नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में घुसने जा रहे हैं और खालिस्तानी झंडा लगाएंगे। ये प्री रिकार्डेड संदेश लोगों को फोन पर भेजे गए थे।

इनका कहना है

गुजरात के डीसीपी क्राइम ब्रांच की टीम दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए गुजरात ले गई है उन पर क्या आरोप है इसकी जानकारी नहीं है।

आशुतोष गुप्ता पुलिस अधीक्षक सतना

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *