Monday , October 7 2024
Breaking News

Land for Jobs Scam: Tejashwi Yadav को समन, CBI करेगी पूछताछ

Land for job scam 53 lakh cash 540 gm gold biscuits 1 kg 500 gm jewelry recovered from the house of lalu yadav son and daughters in ed raid: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ लैंड ऑफ जॉब स्कैम मामले में ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक, ईडी ने शुक्रवार को कई स्थानों पर छापा मारा था। इस दौरान ईडी को भारी मात्रा में कैश और सोना मिला है। वहीं लालू के करीबियों पर कार्रवाई जारी है।

इस बीच, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंडिया (CBI) ने शनिवार को जमीन के बदले नौकरी घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे यादव को इससे पहले सीबीआई ने 4 फरवरी को समन भेजा था, लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। सीबीआई ने सबूतों और उनके खिलाफ पेपर ट्रेल के आधार पर तेजस्वी यादव को तलब किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बिहार के कई शहरों में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार और राजद नेताओं के परिसरों सहित अन्य स्थानों पर तलाशी ली।

सूत्रों ने कहा कि छापेमारी के दौरान 53 लाख रुपये कैश, 1,900 अमेरिकी डॉलर, लगभग 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए। यह बरामदगी बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित निवास और लालू की बेटियों के घर से हुई है।बता दें, अभी लालू यादव दिल्ली में अपनी सांसद बेटी मीसा भारती के घर पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जांच एजेंसी ने यहीं लालू से पूछताछ की थी।

ईडी के मुताबिक, दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक घर पर भी छापा मारा गया। यह प्रॉपर्टी घोटाले में लाभार्थी कंपनी एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर्ड है। हालांकि ईडी के अधिकारी यहां पहुंचे तो पता चला कि यादव परिवार द्वारा इसका इस्तेमाल आवासीय संपत्ति के रूप में किया जा रहा था। छापेमारी में लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव, राजद के पूर्व विधायक सैयद अबू दोजाना, अमित कत्याल, नवदीप सरदाना और प्रवीण जैन से जुड़े पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई जैसे स्थानों पर भी छापे मारे गए।

About rishi pandit

Check Also

ममता बनर्जी का पुलिस को अल्टीमेटम, 10 साल की बच्ची से रेप मामले में आरोपी को 3 महीने के अंदर हो मौत की सजा

कोलकाता पश्चिम बंगाल के कुल्तुली में 10 साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *