Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 10th March: मन ध्यान व आध्यात्म की ओर आकर्षित रहेगा, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

Aaj ka Panchang 10 March 2023 :आज चैत्र माह कृष्ण पक्ष की तृतीया है। वैभव लक्ष्मी जी का पावन व्रत व उपवास आज ही है।आज भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी जी की पूजा व व्रत की जाती है।चित्रा नक्षत्र है। आज अन्न व फल का दान करें। आज गणेश जी की उपासना के साथ लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। आज श्री सूक्त का पाठ करें। कनकधारास्तोत्र के पाठ का आज बहुत महत्व है।विष्णु मंदिर में भगवान की 04 परिक्रमा करें।संकट से बचने के लिए गणेश जी की स्तुति करें। दान का बहुत महत्व है। श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें। आज दान का अनन्त पुण्य है।आज व्रत रखने का महान दिवस है।

आज का पंचांग

दिनांक10 मार्च 2023
दिवसशुक्रवार
माहचैत्र ,कृष्‍ण पक्ष
तिथितृतीया
सूर्योदय06:39 a.m
सूर्यास्त06:25 pm
नक्षत्रचित्रा
सूर्य राशिकुम्‍भ
चन्द्र राशिकन्या 06:39pm तक फिर तुला
करणवाणि‍ज
योगवृद्धि

आज के शुभ -अशुभ मुहूर्त

शुभमुहूर्तसमयअशुभ मुहूर्तसमय
अभिजीत मुहूर्त11:56 am से 12:48 pm तकराहुकालप्रात: 10:30 बजे से 12 बजे तक
विजय मुहूर्त02:29 pm से 03:28 pm तक
गोधुली मुहूर्त06:19 pm से 06:56 pm तक

राशिफल

मेष-आज आपके व्यवहार के कारण नए दोस्त बनेंगे। आज आपका लगा ध्यान अध्यात्म में और अधिक रहेगा। खेलकूद आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मददगार है। ऑफिस के काम में आपको बॉस से वाहवाही मिलेगी।

वृषभ-आपके लिए आज के दिन छोटी-छोटी कमजोरियां होंगी क्योंकि आपके अनजाने में अचानक से धोखा हो जाएगा। आप अपनी खुशी के लिए कुछ खर्चे के खर्चे करेंगे और इस तरह बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। सक्रिय और शत्रुओं से सावधान रहेंगे, वे प्रबल रहेंगे।

मिथुन-आज आपका कोई पेपर वर्क पूरा न होने से रुकेगा। आप अपने काम को अच्छी दिशा देने के लिए ज्यादा प्रयास करेंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर होगा। आज आपको धैर्य से काम लेना चाहिए।

कर्क- आज प्रेम जीवन में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। कुछ काम आज रुक सकते हैं। पुराने मित्र से आपका मित्र प्रसन्न होगा। पारिवारिक जीवन श्रेष्ठ रहेगा। आज शाम तक किसी समारोह में शामिल होंगे।

सिंह-आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। परिवार के छोटों का साथ मिलेगा. उनके साथ प्रेम बढ़ेगा.भाग्य की हालत आपके कई रुके हुए काम बनेंगे. नौकरी में नौकरी के योग बनेंगे। व्यापार भी अच्छा फल देगा।

कन्या-आज व्यापार में अचानक से आपको फायदा होगा। आज ऑफिस में आपकी मदद के लिए चार्जेज तैयार करेंगे। रोज के काम बिना किसी रूकावट के पूरे हो जाएंगे। आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। अभिनय के प्रति ईमानदारी आपके लाभ के लिए बनी रहेगी।

तुला-, करियर में आगे बढ़ने के नए मौके भी सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख प्राप्त होगा। आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी जब आपके लिए आनंददायक रहेगा।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए थोड़ा संभल कर चलने का है क्योंकि आपके अनजाने में धब्बे बन जाएंगे। मानसिक चिंताएं भी बढ़ जाती हैं और कुछ विरोधी भी अधिक सक्रिय हो सकते हैं, जिससे आप को नुकसान पहुंचने की कोशिश होगी। परिवार का माहौल बना रहेगा।

धनु- आज आपके सभी काम के समय से पूरे होंगे। आज दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनेगा. कार्यों में कनेक्शन का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उनका प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं।

मकर-आज परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। राज्य कर्मचारियों को नौकरी में कुछ बदलाव सुखद लगेंगे। आपकी सोच में नयापन आ सकता है। आज आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। किसी नदी या समुद्र के किनारे घूम सकते हैं। यात्रा से मन प्रफुल्लित होगा और नया ताज बनेगा। परिवार के छोटों का भी पूरा साथ मिलेगा। दांपत्य जीवन के बंधन से दिन ग्रेट होगा।

मीन- आज परिवार स्तर पर खुशियों में वृद्धि होगी। नए लोगों से मिलने से भविष्य के लिए लाभ होगा| आज नए कार्यों में आपको अवसर मिल सकता है। परिवार में शांति रहेगी और ससुराल पक्ष से भी भरपूर सहयोग मिलेगा।

About rishi pandit

Check Also

सपनों में धातु का सपना देखना: अर्थ और व्याख्या

सपने देखना एक प्राकृतिक क्रिया है. हर कोई नींद में सपने देखता है. सपने में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *