Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal Holi 8th March: पारिवारिक जीवन में खुशी रहेंगी, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

08 मार्च 2023 का दैनिक पंचांग / Aaj Ka Panchang: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  प्रतिपदा 19:41 तक
नक्षत्र  उत्तर फाल्गुनी28:15 तक
करणबालवा
कौवाला
06:59 तक
19:41 तक
पक्षकृष्ण 
वार   बुधवार 
योग  शुला21:13 तक
सूर्योदय06:42 
सूर्यास्त18:20 
चंद्रमा   सिंह 
राहुकाल12:31 − 13:59 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासफाल्गुन 
शुभ मुहूर्तअभिजीतकोई नहीं

राशिफल

मेष – आज आप साझेदारों की गतिविधियों पर नजर रखें. विवाहितों के लिए आज का दिन यादगार रहेगा. आपके लिए आज का दिन भागदौड़ भरा हो सकता है जिससे आप थकान महसूस करेंगे. आपका अधिकांश समय अपने जीवनसाथी के साथ बीतेगा.

वृषभ – आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी. किसी भी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहेंगे. खुशियाँ कभी भी मिल सकती है.

मिथुन– आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा. पारिवारिक जीवन में खुशी रहेंगी और परिवार के लोग एक-दूसरे की जरूरतों पर ध्यान देंगे और परस्बपर स्नेह बढ़ेगा. आपके विरोधी आप से हार मान लेंगे और आपका वर्चस्व रहेगा.

कर्क – रंगों के इस त्यौहार पर कर्क राशि वालों की घर-परिवार की उलझन दूर होगी. प्रेम संबंध मधुर बनेंगे. कार्यों और विचारों में एकाग्रता और शांति रहेगी. आर्थिक लाभ के अच्छे संयोग बन रहे हैं. आज आप किसी भी अजनबी पर विश्वास न करें.

सिंह – किसी पुरानी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी, लेकिन बच्चों के खेल-कूद से आपकी सारी चिंताएं दूर हो जायेगी.जितना हो सके घर में समय बिताएं, इससे सबके साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. घर में किसी समारोह का आयोजन करेंगे.

कन्या – आज का दिन आपके लिए कई मायने में बढ़िया रहेगा. आपका मानसिक तनाव कम होगा और आप हर काम को बढ़िया तरीके से करेंगे. शिक्षा में आप का प्रदर्शन सुधरेगा. जो लोग शादीशुदा हैं, उनको दांपत्य जीवन का पूरा सुख मिलेगा और आपकी संतान से संबंधित कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है.

तुला – लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा. व्यायाम करने की आदत आपको फिट और उर्जावान बनाए रखने में मददगार साबित होगी. सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी. रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है.

वृश्चिक – आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. किसी जरूरी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा.जीवन में तरक्की मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा. आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे. इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

धनु – आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आपके काम के बेहतर नतीजे मिलेंगे. खर्चे जरूर बढ़ेंगे जिससे थोड़ी परेशानी महसूस करेंगे लेकिन दिन के साथ आपकी स्थिति बढ़िया होती जाएगी. परिवार के छोटे आपसे मदद मांग सकते हैं.

मकर – आज बोनस के रूप में आपको कोई गिफ्ट मिल सकता है. आप बुद्धि से अपने काम पूरे करवा सकते हैं. आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे. अगर आप आज किसी यात्रा पर जाते हैं, तो जरूरी सामान, जरूरी दवाइयां साथ रखने का ध्यान रखें. बौद्धिक क्षमता का विकास होगा.

कुंभ – नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आपका कोई दोस्त अपने परिवार के साथ आपके घर आ सकता है.आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आपका रुझान सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा

मीन – आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा लेकिन काम के सिलसिले में आपको बहुत दिमाग लगाना पड़ेगा क्योंकि कुछ काम बनते बनते बिगड़ सकते हैं और दिक्कतें आ सकती हैं. मेहनत करने की आदत डालें और दूसरों पर निर्भर ना रहें.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *