Thursday , May 9 2024
Breaking News

Corona Alert in MP: अब सावधान होने की जरूरत, प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीज, 304 सैंपलों की जांच में 5 पॉजिटिव मिले

MP, corona patients increasing in madhya pradesh five patients were found in the investigation of 304 samples: digi desk/BHN /भोपाल/ सावधान होने की जरूरत है। प्रदेश में कोरोना के मामले फिर मिलने लगे हैं, बढ़ भी रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को प्रदेश में 304 सैंपलों की जांच में पांच मरीज मिले हैं। इनमें तीन इंदौर और एक-एक भोपाल व उज्जैन के हैं।

अस्पतालों की ओपीडी में कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है, लेकिन न तो डाक्टर जांच की सलाह दे रहे हैं और न मरीज खुद कराने को तैयार है। डाक्टरों के मुताबिक कोरोना के अभी जो मरीज मिले रहे हैं उन्हें हल्का बुखार के साथ, सर्दी-खांसी, पेट दर्द और दस्त हो रहा है। खांसी एक सप्ताह से ज्यादा समय तक चल रही है।

जनवरी-फरवरी में लगभग एक माह मरीजों की संख्या शून्य थी, पर 15 दिन से मरीज मिलने लगे हैं। पूरे प्रदेश में हर दिन तीन सौ से पांच सौ सैंपलों की जांच की जा रही है, उनमें एक से आठ तक मरीज मिले हैं। जांचों की संख्या बढ़े तो संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ जाएगा। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को तीन, शुक्रवार को दो और गुरुवार को आठ मामले सामने आए थे। प्रदेश में अभी 22 सक्रिय संक्रमित हैं, सभी होम आइसोलेशन में हैं।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *