Sunday , September 29 2024
Breaking News

Holi 2023: होली के दिन खरीद लें ये तीन चीजें, खूब मिलेगा धन

Tyohar holi 2023 buy these three things on the day of holi you will get a lot of money by the grace of kuber: digi desk/BHN/भोपाल/ होली त्योहार का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। इस दिन देशभर में एक-दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मनाया जाता है। इस साल 7 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा। वहीं 8 मार्च को होली मनाई जाएगी। फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन अपनी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इस दिन किए गए उपाय व्यक्ति को रोग और संकट से मुक्ति दिलाते हैं। होली के दिन कुछ चीजों की खरीदारी करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

चांदी का सिक्का

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन चांदी का सिक्का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। इसके साथ ही एक छोटा सा सिक्का खरीद लें। इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में हल्दी के साथ बांध दें। इस चीज को मां लक्ष्मी के पास स्थापित कर दें। साथ होलिका दहन की राख को डिब्बी में रख दें और इसे तिजोरी या अलमारी में रखें। इससे धन की कमी नहीं होगी।

चांदी का छल्ला

चांदी का छल्ला खरीदने और होली के दिन इसकी विधिवत पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है। पूजा करने के बाद इस छल्ले को गले में धारण कर लें। ऐसा करने से आपके भाग्य में सुधार होगा और भाग्य का साथ मिलेगा।

चांदी की बिछिया

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के दिन चांदी की बिछिया खरीदना काफी शुभ माना गया है। इसके बाद इसे दूध से धोकर किसी सुहागिन महिला को भेंट में दे दें। इसके अलावा इसे आप खुद भी धारण कर सकते हैं। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

इंदिरा एकादशी 2024: धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की ब्रह्माण्ड से लेकर अन्तिमरात्रि तक कहते हैं। इस साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *