Sunday , September 29 2024
Breaking News

EXIT POLL: त्रिपुरा और नगालैंड में बीजेपी को बहुमत, मेघालय में NPP की बनेगी सरकार..!

National exit poll predicts majority for bjp in tripura and nagaland whereas npp will form government in meghalaya: digi desk/BHN /नई दिल्ली/ मतदान संपन्न होने के बाद विभिन्न मीडिया चैनलों ने अपने एग्जिट पोल के अनुमान जारी किये हैं। इनके मुताबिक पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में फिर से भाजपा की सरकार बननेवाली है। वहीं नगालैंड में भी बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन की भारी जीत का अनुमान लगाया गया है। मेघालय में NPP को बहुमत मिलने की संभावना जताई जा रही है। आईये देखते हैं इन तीनों राज्यों में एग्जिट पोल के मुताबिक क्या अनुमान लगाये गये हैं।

त्रिपुरा

  • इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, त्रिपुरा में 60 सीटों में से बीजेपी को 36-45 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं टीएमपी (टिपरा मोथा) को 9-16 सीटें मिलती दिख रही हैं।
  • जी न्यूज़-Matrize एग्जिट पोल ने भी त्रिपुरा में 29 से 36 सीटों के साथ बीजेपी की वापसी की भविष्यवाणी की है।
  • एग्जिट पोल के अनुसार, त्रिपुरा में बीजेपी को 45 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

नगालैंड

  • जी न्यूज़-Matrize एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन 35-43 सीटों के साथ भारी जीत दर्ज करनेवाली है। कांग्रेस को 1 से 3 और एनपीएफ को 2 से 5 सीटें मिल सकती हैं।
  • इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, नगालैंड में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को 38-48 सीटें मिल सकती हैं। एनपीएफ को 3-8 सीटें, कांग्रेस को 1-2 सीटें और अन्य को 5-15 सीटें मिलने के आसार हैं।
  • टाइम्‍स नाउ ईटीजी के एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी-एनडीपीपी को 39-49 सीटें, एनपीएफ को 4-8 सीटें मिलने का अनुमान है।

मेघालय

  • जी न्यूज-MATRIZE के एग्जिट पोल के अनुसार, एनपीपी को 21-26 सीटें, बीजेपी को 6-11 सीटें, टीएमसी को 8-13 सीटें, कांग्रेस को 3-6 सीटें और अन्य के खाते में 10-19 सीटें जाने का अनुमान है।
  • इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, एनपीपी को 18-24 सीटें, बीजेपी को 4-8 सीटें, कांग्रेस को 6-12 सीटें, टीएमसी को 5-9 सीटें और अन्य को 4-8 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • एग्जिट पोल के अनुसार, एनपीपी को 29 फीसदी वोट, कांग्रेस को 19 फीसदी और बीजेपी को 14 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

About rishi pandit

Check Also

उड़ीसा सरकार ने भद्रक जिले में 48 घंटे के लिए निलंबित की इंटरनेट सेवाएं

भद्रक भद्रक जिले में सोशल मीडिया पोस्ट के कारण हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *