Saturday , May 18 2024
Breaking News

11 दिसंबर को शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, इस राशि के लोगों का भाग्‍य चमकने के प्रबल योग

change of shukre rashi: ujjain/ 11 दिसंबर सुबह 5:00 बजे शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। शुक्र अपनी राशि तुला राशि छोड़कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। इस स्थिति में सभी राशियों के ऊपर बदलाव नजर आएगा इसके बारे में कुछ बातें जानते हैं। सबसे पहले यह जान लीजिये कि शुक्र का यह परिवर्तन बहुत ही अच्छा साबित होने वाला है। खास तौर पर वृश्चिक राशि के लोगों के लिए। उनके पास खुशियां चलकर आएगी। पैसा धन चलकर आएगा और तो और जिस जातक की कुंडली में शुक्र और मंगल एक साथ हो उनको भी लाभ हो जाएगा। खास तौर पर यह योग अगर स्त्री जातक की कुंडली में हो तो यह लाभ देगा। दूसरी बात यह है यह लाभ क्यों देगा शुक्र है जो है वह भूख का कारक है, विलास का कारक है, पैसे का कारक है, संपत्ति का कारक है, भौतिक सुखों का कारक है, फिल्म इंडस्ट्री का कारक है, सौंदर्य का प्रतीक है, बेडरूम का कारक है और जहां वृश्चिक राशि में पहले से ही केतु वहां बैठे हैं तो यह योग केतु और शुक्र का मिलकर बहुत अच्छा योग फलदायक साबित हो सकता है। अगर वृश्चिक राशि की जिनकी नई शादी हुई है, वहां पर विराजमान है, तो उनको पुत्र-पुत्री का सुख मिल सकता है। शुक्र भोग विलास का कारक है और केतु जो है ध्वजा का कार्य के झंडे का कारक है यह काफी अच्छा फल देने वाला है।

शुक्र केतु के साथ मिलेगा तो उनको बल दे सकता है। वृश्चिक राशि को इससे ज्यादा फायदा मिल सकता है। अगर जिस को वृश्चिक लग्न है उनके लग्न में ही शुक्र आ जाएगा तो उनको बहुत ज्यादा और फायदा हो सकता है। जिसकी कुंडली में क्योंकि लग्न में भी यह असर करता है क्योंकि वह प्रथम भाव में शुक्र आ जाते हैं उनके जब मशीन लग्न में आ जाते हैं तो उनको ज्यादा लाभ मिलता है। ऐसे में क्या देखा गया है कि वृश्चिक राशि के जातकों को धन संपत्ति पैसा पुत्रों का सुख भोग विलास संपत्ति मिलने के योग हैं और वृश्चिक राशि वाले जातक या जिनकी कुंडली में शुक्र और मंगल का योग है उन्‍हें भोग विलास के अवसर प्राप्‍त होंगे।

इन राशियों के लिए हो सकती है परेशानी

शुक्र का परिवर्तन सभी को एक साथ फल देगा ऐसा नहीं है जिस जिस भाव में जो जगह बैठे हैं उसके अनुसार यह फल देगा। यह योग कुछ राशियों के लिए अच्छा जाएगा कुछ राशियों के लिए सही नहीं होगा। जैसा कि कुंडली में देखा गया कि जो लोग मांगलिक सौरव के होते हैं या जिनके अष्टम भाव में मंगल बैठा है तो वहां पर और शुक्र आएंगे। यह काफी कुछ बदलाव आपकी कुंडली में नजर आएगा। जिसके कुंडली में वृश्चिक राशि में अष्टम भाव में मंगल बैठा है वहीं पर शुक्र और आएंगे और उसी के पास पहले ही केतु महाराज विराजमान है। यह जो है मंगल केतु और शुक्र का योग जब बनेगा तो एक बहुत बड़ा फलदायी होगा जिसकी कुंडली में यह योग बनेगा जहां पर अष्टम भाव में मंगल बैठा हुआ हो।

संतान प्राप्ति से लेकर धन लाभ के प्रबल योग

जिसको संतान नहीं है उनको संतान प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं। वार्षिक राशि के लोग या जिनका मंगल के साथ शुक्र योग है अष्टम भाव में उनके लिए यह फायदेमंद साबित होता है। जो व्यवसाय होटल इंडस्ट्री हो खाने वाली इंडस्ट्री हो या रास्ते पर जो भी लोग खाने का सामान बेचते हैं उनको ज्यादा फायदा धन पैसा मिलने के योग बनते नजर आएंगे। इस योग का आप अच्छी तरह से लाभ ले सकते हो। यह सबसे ज्यादा फायदेमंद होटल इंडस्ट्री के लिए साबित हो जाएगा या जो लोग होटल इंडस्ट्री में जॉब करते हैं उनके लिए भी यह फायदा साबित हो सकता है।

यहां बन सकती है विवाद की स्थिति

यह शुक्र जब मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश कर देगा तो फिल्म इंडस्ट्री में थोड़ा झगड़े जैसा माहौल उत्पन्न हो सकता है वहां पर पुलिस या सरकारी एजेंसी या के द्वारा फिल्म इंडस्ट्री के राज ज्यादा बाहर नजर आते रहेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि पुलिस में जो लोग काम करते हैं उनके पास धन आने की संभावना ज्यादा है क्योंकि पुलिस का विभाग जो है मंगल का कारक माना गया है, उन्हीं के साथ शुक्र का मिलन हो जाएगा।

इन उपायों को आजमाइये

अष्टम भाव में तो उनको अच्छा लाभ मिलता जाएगा शुक्र का परिवर्तन है विभिन्न क्षेत्र में विभिन्न तरह का परिवर्तन लाएगा अब ऐसे में अगर किसी को नुकसान हो रहा है या पैसे की कमी नजर आ रही है तो हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं। आप अपने उपाय मंगलवार और शुक्रवार के दिन कर सकते हैं। हनुमान जी के मंदिर में सफेद फूल दिन में चढ़ाएं और शुक्रवार के दिन किसी भी माता के मंदिर में रात के 7:00 बजे के बाद घी का दिया जलाकर आएं, जिससे आपको धन की वृद्धि हो जाएगी। इस उपाय का लाभ आप सभी को निश्चित रूप से मिलेगा। अगर किसी के कुंडली में शुक्र मंगल या अष्टम भाव में मंगल है तो ऐसे जातक उपायों पर विचार कर सकते हैं। (साभार)

(उक्‍त आलेख ख्‍यात हस्तरेखातज्ञ. विनोद्जी पंडित. गुरुजी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार )

About rishi pandit

Check Also

Nautapa: नौतपा के दौरान इन नियमों का जरूर करें पालन, वरना मिलने लगेंगे बुरे परिणाम

Vidhi upaaye nautapa 2024 follow these rules during nautapa nautapa 2024 dos and dont significance: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *