Thursday , May 16 2024
Breaking News

Astrology: आठ राशियों के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगी महाशिवरात्रि , बनी रहेगी शिव कृपा

Astrology mahashivaratri will be very auspicious for people of these eight zodiac signs: digi desk/BHN/भोपाल/ इस वर्ष फाल्गुन मास की शुक्ल चतुर्दशी को महाशिवरात्रि का महापर्व मनाया जाएगा। यह तिथि 18 फरवरी 2023 को रहेगी। इस दिन शनि प्रदोष होने के साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग, वरियान योग, वाशी योग, त्रिग्रही योग, सुनफा योग और शंख योग होने से इस पर्व का महत्व दोगुना हो जाता है। भारतीय ज्योतिष के अनुसार इस दिन शनिदेव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में, सूर्यदेव भी कुंभ, चंद्रामा भी कुंभ में विराजमान रहेंगे। इस दिन बृहस्पति ग्रह अपनी स्वयं की राशि मीन में रहेंगे जबकि यह शुक्र की उच्च राशि है और शुक्र भी इसी राशि में गोचर कर रहे होंगे। ग्रहों के इस परिवर्तन से बनने वाला योग 8 राशियों के जातकों को फायदा देने वाला है। आइये जानते हैं यह 8 राशियों कौन सी हैं।

इस योग संयोग से 8 राशियों को मिलेगा फायदा

1-.बृहस्पति और शुक्र के मीन राशि में गोचर से मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि वालों के लिए हंस योग के साथ ही मालव्य योग योग भी बन रहा है। ऐसे में इन 4 राशियों का भाग्य बदलने वाला है। इन्हीं धन लाभ होने के साथ ही कई कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

2-.दूसरी ओर वृषभ, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों के लिए शश योग रहेगा, जिसके चलते इन राशियों के जातकों को नौकरी मिलेगी। व्यापार में तरक्की करेंगे। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। जबकि महाशिवरात्रि पर्व पर बनने वाले योग मेष, कर्क, तुला और मकर राशि वालों के लिए सामान्य फल देने वाले रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *