Wednesday , May 22 2024
Breaking News

MP Crime: चर्च में तोड़-फोड़कर लगाई आग, नर्मदापुरम के सुखतवा में हुई वारदात

Hoshangabad narmadapuram news church vandalized and set on fire at sukhatwa in narmadapuram district: digi desk/BHN/नर्मदापुरम/ जिले के आदिवासी बाहुल्य केसला विकासखंड के सुखतवा में शनिवार की रात अज्ञात लोगों ने चर्च में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। साथ ही दीवार राम लिख दिया है। एक माह पहले भी इटारसी के चर्च में आग लगाई गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रविवार सुबह जब क्रिश्चियन समुदाय के लोग प्रार्थना के लिए चर्च में पहुंचे तो एक खिड़की की जाली टूटी हुई मिली, इसे तोड़कर अज्ञात लोगों ने अंदर रखे सामान में आग लगाई।

चर्च की दीवार काली हो गई, वहीं प्रार्थना स्थल के आसपास भी सामान जलाया गया, एक दीवार पर आइल पेंट से राम लिखा गया। क्रिश्चियन समुदाय ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नौ जनवरी को इटारसी में भी किया था प्रयास

इस वारदात से ठीक एक माह पहले 9 जनवरी को खेड़ा में स्थित ईसीआई मिशनखेड़ा चर्च में अज्ञात तत्वों ने रविवार प्रार्थना सभा के दिन ही दरवाजे पर आग लगाकर धार्मिक ग्रंथ जलाने का प्रयास किया था। इस मामले में पादरी विलियम मसीह एवं अन्य ने थाने में मामला पंजीबद्ध कराया था। आज तक इस घटना के आरोपित पकड़ से बाहर हैं।

सुखतवा में चर्च की दीवार पर राम नाम लिखने के पीछे आशंका है कि कुछ लोग चर्चो को टारगेट कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। केसला विकासखंड मतांतरण के लिए भी चर्चाओं में रहा है।

पिछले दिनों यहां यहां के जनप्रतिनिधि सुनील बाबा की रिपोर्ट पर आदिवासियों को मतांतरण के लिए प्रभावित कर रहे दो युवकों पर केसला पुलिस ने एफआइआर की थी, इससे पहले भी यहां इस तरह की गतिविधियों के संचालन की शिकायतें भाजपा संगठन और प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह तक पहुंची है।

इधर, पुलिस अधीक्षक (एसपी) डा. गुरकरन सिंह ने बताया केसला के शक्तिपुरा धार्मिक स्थल में आगजनी हुई है। मामला पंजीबद्ध किया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है। अंदर दीवार पर भी धार्मिक शब्दों का प्रयाेग हुआ है, इस पर भी जांच होगी।

About rishi pandit

Check Also

ASI Survey: भोजशाला के उत्तर और दक्षिण भाग में तीन-तीन फीट और हुई खुदाई

उत्तर और दक्षिण क्षेत्र में सर्वे के तहत पहले मिट्टी हटाई गईदिनभर उत्तर और दक्षिण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *