Saturday , June 1 2024
Breaking News

बुजुर्ग महिला की अस्थियां गफलत में ले गया दूसरा परिवार, कर दी विसर्जित, फिर मांगी माफी

Indore News, इंदौर/ पीपल्यापाला रीजनल पार्क मुक्तिधाम में अस्थियां बदलने की अजीबोगरीब घटना से हड़कंप मच गया। खरगोन का एक परिवार गफलत में इंदौर के महादेव नगर स्थित परिवार की मृत बुजुर्ग महिला की अस्थियां ले गया। जब इंदौर के परिवार के पोते और अन्य लोग अस्थियां लेने श्मशान पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि खरगोन का परिवार उनकी दादी की अस्थियां पहले ही ले जा चुका है। यह सुनकर संबंधित पक्ष बिफर गया।

बाद में सोमवार को दोनों पक्षों को श्मशान घाट में बुलाकर आमना-सामना करवाकर समझौता करवाया गया। कर्मचारियों के अनुसार पांच दिसंबर को सेलवान परिवार की दादी कड़वीबाई का अंतिम संस्कार 11 नंबर प्लेटफॉर्म पर किया गया था। सोमवार को स्वजन अस्थियां लेने मुक्तिधाम पहुंचे, तो देखा कि जहां दादी का क्रियाकर्म किया था, वहां तो सफाई हो गई है। घबराए स्वजन मुक्तिधाम ऑफिस पहुंचे और पूछताछ हुई तो पता चला कि रविवार को कुछ लोग आए थे, वे अस्थियां लेकर जा चुके हैं। इस पर सेलवान परिवार ने इंकार किया। तब सभी को समझ आया कि अस्थियां कोई परिवार ले गया है। इस पर कुछ लोगों ने वहां हंगामा कर दिया और मुक्तिधाम प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए। ट्रस्ट पदाधिकारियों को भी इस संबंध में शिकायत की गई।

अनपढ़ कर्मचारी ने बिना रसीद देखे दे दी अस्थियां ले जाने की अनुमति
रीजनल पार्क मुक्तिधाम के प्रभारी हरिशंकर कुशवाह ने बताया कि 5 दिसंबर को ही खरगोन के कुछ लोगों ने 11 नंबर प्लेटफॉर्म के पास दाह संस्कार किया था। वे रविवार को अस्थियां लेने आए, तो वहां मौजूद ट्रस्ट के अनपढ़ कर्मचारी ने बिना रसीद देखे उन्हें 11 नंबर प्लेटफॉर्म की अस्थियां ले जाने की अनुमति दे दी। इसी बात को लेकर महादेव नगर निवासी परिवार के लोग हंगामा कर रहे थे। घटना की जानकारी ट्रस्ट पदाधिकारियों को दी है। बाद में खरगोन के परिवार ने इंदौर निवासी परिवार से माफी मांगी और उन्हें बताया कि उनकी दादी की अस्थियां उन्होंने विधि-विधान से शिप्रा नदी में विसर्जित की हैं। माफी मांगने के बाद मामला शांत हो गया। उसके बाद खरगोन निवासी परिवार अपने मृत सदस्य की अस्थियां विसर्जन के लिए ले गए।

About rishi pandit

Check Also

MP: फ्लैट में फटा एसी, मां-बच्चों की जान पर बनी, पूरी बिल्डिंग खाली कराई

Madhya pradesh indore indore news: digi desk/BHN/इंदौर/ भीषण गर्मी में एसी फटने की घटनाएं हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *