Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Greh Kalesh: पति के गुस्से को काबू में करना है तो महिलाएं जरूर करें ये उपाय

Upaaye grah shanti upay if you want to control your husband anger then women must do these measures: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दांपत्य जीवन में कई बार अहंकार और क्रोध के कारण रिश्तों पर असर पड़ने लगता है। कई महिलाएं अपने पति के गुस्सैल स्वभाव के कारण परेशान रहती है। बात− बात पर झगड़ा करने की आदत से परिवार के सुख चैन पर असर होता है। सात फेरों से बंधा सात जन्मों का पति पत्नी का रिश्ता सिर्फ दो लोगों के जीवन का आधार ही नहीं है। बात−बात पर पति का गुस्सा करना या झगड़ा रहना गृहस्थी की खुशियों तनाव का ग्रहण लगाने का काम करता है। ऐसे में यदि आप भी अपने पति के गुस्सैल स्वाभाव के कारण परेशान हैं तो ये उपाय आजमा सकती है।

ऐसे कम करें पति का क्रोध

जिस स्त्री का पति बिना बात के क्राेध करता हो तो ऐसी महिलाओं को शुक्ल पक्ष के पहले रविवार, सोमवार, गुरुवार या शुक्रवार को नए सफेद कपड़े में एक डली गुड़, चांदी एवं तांबे के 2 सिक्के, 1 मुट्ठी नमक और 1 मुट्ठी गेंहू को बांधकर रख दें। कुछ ही समय में पति का गुस्सा कम हो जाएगा।

पति के तकिए के नीचे रखें कपूर

इसके अलावा एक अन्य वास्तु उपाय भी आजमा सकते हैं। अपने सोने के कमरे में पति के तकिये के नीचे लाल सिंदूर और पत्नी अपने तकिये के नीचे कपूर रखें। सुबह पति के तकिए के नीचे वाला आधा सिंदूर घर में कहीं गिरा दे और आधे से पन्नी की मांग भर दे। इससे विवाद नहीं होता है।

परिवार में शांति के लिए करें मिट्टी का ये उपाय

परिवार में सुख शांति सदैव रखने के लिए रविवार को एक मिट्टी के पात्र में अंगारे रखकर कबूतर की सूखी बीट को डालकर उसका धुंआ प्रत्येक कमरे में दे दें। ऐसा करने से भी घर में कलह, विवाद नहीं होता है। पति पत्नी में बहुत ज्यादा तनाव हो गया है और तलाक तक की नौबत आ गई है तो सिपी का पूजन कर अपने बाएं हाथ में एक सिपी रखकर दाएं से ढंक दें। फिर 14 बार इस मंत्र का ऊं श्री हीं पूर्ण गृहस्थ सुख सिद्धये हीं श्री ऊं नमः उच्चारण कर उस सिपी को तोड़कर किसी नदी में प्रवाहित करने से कटुता दूर हो जाती है।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *