Wednesday , July 3 2024
Breaking News

UP: स्कूली छात्रों ने प्रिंसिपल सहित शिक्षकों को बना लिय बंधक, कमरे में बंद कर लगाया ताला..!

Student lock up principal and teachers for not receiving money distributed during covid of mid day meal: digi desk/BHN/लखनऊ/ कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिड डे मील के लिए पैसे दिए थे। लेकिन बलिया क्षेत्र के गवर्नमेंट स्कूल के छात्रों को मिड डे मील का पैसा नहीं मिला। पैसे मांगने के बाद स्कूल प्रशासन बच्चों की बात अनुसुनी कर रहा था। आक्रोशित छात्रों ने प्रिंसिपल समेत शिक्षकों को स्कूल के कमरे में बंद कर लिया।

पूरे स्कूल स्टाफ को कमरे में किया बंद

यह घटना बलिया प्रमंडल के दुर्जनपुर कंपोजिट स्कूल की है। छात्रों ने शिक्षकों को बंधक बना लिया। 8वीं कक्षा के एक छात्र ने कहा कि कोविड काल में अपेक्षित मिड डे मिल का पैसा अभी तक किसी स्टूडेंट को नहीं मिला है। हमने प्रिंसिपल और शिक्षकों से भुगतान के बारे में पूछा। हमसे कहा गया कि दो-तीन महीने बाद मिल जाएगा, लेकिन पैसे नहीं मिले। इसके चलते प्राचार्य समेत पूरे स्कूल स्टाफ को कमरे में बंद कर ताला लगा दिया।

स्कूल के बाहर जमा हो गई भीड़

छात्रों के इस हरकत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्कूल के बाहर भीड़ जमा हो गई। शिक्षा विभाग के मुखिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों को समझाया। इसके बाद छात्रों ने स्टाफ को मुक्त किया।

प्रिंसिपल ने कहा

स्कूल प्राचार्य जयप्रकाश यादव ने कहा ने कहा कि योजना का पैसा नहीं आया है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही छात्रों को मिड डे मील का पैसा मिल जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

आज अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *