Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Panna: रुपयों के विवाद में दोस्त ने ले ली जान, आरोपी गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के बृजपुर थाना अंतर्गत ग्राम इमलोनिया सिमरिया के जंगल में 11 जनवरी को मिले अज्ञात शव की शिनाख्त कर पन्ना पुलिस ने तत्परता से अंधे हत्याकांड का खुलासा किया है। बबुआ उर्फ उदयभान 21 के क़त्ल के आरोप में पुलिस ने उसके ही दोस्त रोहित साहू निवासी ग्राम शिवराजपुर थाना सिंहपुर जिला सतना को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूंछतांछ में आरोपी ने रुपयों के लेन-देन के विवाद पर जंगल में पत्थर से हमला कर हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है। आरोपित रोहित साहू को न्यायालय पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल पन्ना भेज दिया है।

मृतक के पिता ने दोस्त पर जताया था संदेह

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 11 जनवरी को बृजपुर थाना पुलिस को ग्राम इमलोनिया सिमरिया के जंगल में अज्ञात युवक का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। थाना प्रभारी बृजपुर बखत सिंह के द्वारा हमराही बल के साथ मौके पर पहुंचकर सूचना की तस्दीक की गई। सूचना सही पाये जाने पर मौके पर अज्ञात मृतक का मर्ग इंटीमेशन प्राप्त कर फोन पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। घटना स्थल से संकलित साक्ष्य के आधार पर हत्या होने का संदेह पाए जाने पर टीम गठित कर कार्रवाई करते हुए अज्ञात मृतक के परिवारजन का पता लगाया गया। शव की शिनाख्त शिवबालक लोधी निवासी ग्राम द्वारी कला थाना सिंहपुर जिला सतना द्वारा अपने पुत्र बबुआ उर्फ उदयभान के रुप में की गई। शिवबालक द्वारा बेटे की हत्या को लेकर उसके दोस्त के ऊपर संदेह जताया गया। इधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर अज्ञात आरोपित के विरूद्ध थाना बृजपुर में अपराध धारा 302, 201 ताहि का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

जंगल में छोड़कर भाग निकला था

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना द्वारा आरोपित की खोजने के लिए टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने संदेही रोहित साहू को हिरासत में लेकर सघन पूछताछ की। आरोपी ने कथित तौर पर इस दौरान अपना जुर्म कबूल किया है। आरोपी से लाल काले रंग की पल्सर मोटर साइकिल जप्त की गई। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि 6 जनवरी 2023 को वह बबुआ उर्फ उदयभान लोधी निवासी द्वारी कला को उसके घर से अपनी मोटर साइकिल से घुमाने की बात कहकर इमलोनिया सिमरिया लेकर आया था। सिमरिया गांव में शराब पीने के बाद दोनों के बीच रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। कुछ देर बाद बबुआ उर्फ उदयभान और रोहित के बीच सुलह होने पर दोनों मोटर साइकिल से वापस अपने गांव जाने की बात कहकर चले गए। रास्ते में इमलोनिया रोड के जंगल में दोनों के बीच पुनः विवाद हो गया। इस दौरान रोहित ने बबुआ उर्फ उदयभान के सिर पर पत्थर से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। और फिर अचेत अवस्था में उसे झाड़ियों में छिपाकर वापस अपने गांव लौट गया था। इधर, कड़ाके की सर्दी में घायल व अचेत अवस्था में पड़े बबुआ उर्फ उदयभान लोधी की इलाज के आभाव में मौत हो गई थी।

About rishi pandit

Check Also

Chhatarpur: तेज रफ्तार पिकअप ट्राला से टकराया, चालक की मौत

छतरपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ छतरपुर में बड़ामलहरा थाना अंतर्गत हीरापुर के काया रिसोर्ट के पास मंगलवार शाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *