Monday , April 29 2024
Breaking News

Astrology: H अक्षर के नाम वाले होते हैं प्यार के सच्चे और मिलनसार, जानिए कैसा होता है इनका स्वभाव

Astrology know what is the nature of the people named after the letter: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। दरअसल ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जन्म के समय चन्द्रमा जिस राशि में होता है, वही उसकी जन्म राशि मानी जाती है। भारत वर्ष में लोग जन्म के दिन और रशियों की गणनाओं के हिसाब से शिशु का नामकरण करते हैं। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव और उसके गुणों को प्रदर्शित करता है। आइये ज्योतिष के अनुसार जानते हैं कैसे होते हैं H अक्षर के नाम वाले लोग।

स्वभाव

ज्योतिष के अनुसार ऐसे जातक जिनका नाम अंग्रेजी के H लेटर से शुरू होता है। इनका व्यक्तिव सबको साथ लेकर चलने वाला होता है। स्वभाव से मिलनसार होते हैं। सभी के मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपने परिवार को सम्मान करते हैं। मान-सम्मान के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होते हैं। इन्हीं गुस्सा भी जल्दी आता है। इनके गुस्सा का प्रकार आक्रामक होता है। हालांकि यह उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाते हैं।

लव लाइफ

ऐसे जातक प्रेम के सच्चे और निभाने वाले होते हैं। यदि ये किसी से प्यार करते हैं तो जीवन भर उसके प्रति समर्पित रहते हैं। हालांकि ये अपने प्यार का इजहार बहुत जल्दी नहीं करते हैं। लेकिन ये जिनसे प्यार करते हैं उन्हीं से शादी भी करते हैं। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होता है। ‘H’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग प्यार में काफी सीरियस और इमोशनल होते हैं। ये लोग प्यार तो कर लेते हैं, इनका नेचर थोड़ा रहस्यमयी होता है। इन्हें समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है।

दिमाग से तेज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे जातक तेज दिमाग के होते हैं। जिसके कारण ये अपने व्यापार और नौकरी में बहुत तरक्की पाते हैं। इन लोगों में जन्म से नेतृत्त्व क्षमता होती है, ये लोग समाज में एक अलग मुकाम बनाते हैं।

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *