Thursday , May 16 2024
Breaking News

Anuppur: ‘मैं हूं डान’ गाने पर डांस करते हुए विधायक ने किया फायर, मामला दर्ज

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नए वर्ष के जश्न में हवाई फायर करने पर कांग्रेस पार्टी से कोतमा विधायक सुनील सराफ पर कोतमा पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 336 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।इस मामले को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान में लेकर अनूपपूर पुलिस को सुनील सराफ के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

बताया गया नव वर्ष और जन्मदिवस के अवसर पर कोतमा विधायक सुनील सराफ ने कोतमा नगर में पार्टी का आयोजन किया था।पार्टी के आयोजन के दौरान जश्न मनाते हुए “मैं हूं डान” गाने पर थिरकते हुए विधायक कोतमा ने फिल्मी स्टाइल में हवा में बंदूक से फायर कर दिया जिसके बाद सोशल मीडिया में वीडियो जमकर वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद गृहमंत्री ने मामला संज्ञान में लेकर मामला पंजीबद्ध करने के निर्देश दिए थे। जिस पर शिकायतकर्ता भुनेश्वर शुक्ला द्वारा कोतमा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने धारा 336 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस विधायक सुनील सराफ ने नगर पालिका कोतमा अंतर्गत वार्ड 10 में अपने बंगले के नजदीक शनिवार की रात नए वर्ष के उपलक्ष्य में एक पार्टी का आयोजन रखा था जहां कई कार्यकर्ता तथा स्थानीय नागरिक मौजूद रहे। यहां पर एक संगीत का कार्यक्रम भी चल रहा था जहां मैं हूं डान गाने के दौरान सुनील सराफ मंच पर आए और हीरो की तरह जेब में रखे लाइसेंसी बंदूक ऊपर की तरफ रखकर फायर करते हुए डांस कर रहे थे।

इसका वीडियो इंटरनेट में वायरल हुआ था। सोमवार की सुबह मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो देखा इसके बाद अनूपपुर जिले के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को मामले में कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया था।

कोतमा थाने में इस मामले पर भुवनेश्वर पिता राम भजन शुक्ला 32 वर्ष निवासी ग्राम देवगवां थाना भालूमाड़ा जिला अनूपपुर ने थाना कोतमा सोमवार को पहुंचकर कोतमा विधायक सुनील सराफ के खिलाफ हवाई फायर करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले में उल्लेख करते हुए भुवनेश्वर शुक्ला ने बताया कि 31 दिसंबर शनिवार की रात नववर्ष के उपलक्ष्य में कोतमा विधायक द्वारा सम्मेलन पार्टी का कार्यक्रम रखा गया था। उस रात स्थानीय निवासी लालदास भरिया के साथ मध्य रात करीब 12 से 12:30 बजे के दौरान जमुना से कोतमा आ रहा था।विधायक बंगले के पास नववर्ष की पार्टी मनाई जा रही थी जहां जोर से गाने बज रहे थे।

कुछ देर वहां रुक कर देखा तभी बंदूक से फायर करने की आवाज सुनाई दी।देखा विधायक सुनील सराफ मंच पर रिवाल्वर लहराते हुए डांस कर रहे थे उस समय मंच और पंडाल के नीचे बहुत से लोग थे ऐसे में किसी के साथ अप्रिय घटना घट सकती थी।

भुवनेश्वर शुक्ला ने शिकायत में यह भी बताया कि इसके बाद एक ग्रुप में इस कार्यक्रम का मेरे द्वारा वीडियो भेजा गया। भुवनेश्वर शुक्ला ने शिकायत में यह भी कहा कि फायरिंग से आसपास क्षेत्र में एवं पंडाल के नीचे बैठे लोगों को किसी को भी गोली लग सकती थी। लोगों में भय की स्थिति पैदा करने की नियत से कोतमा विधायक द्वारा अचानक हवाई फायरिंग का लोगों में दहशत का वातावरण निर्मित किया गया।

शिकायतकर्ता भुवनेश्वर द्वारा कहा गया कि कोतमा विधायक द्वारा उतावलेपन से उपेक्षा पूर्वक किए गए इस कार्य से दूसरे व्यक्तियों के जीवन को संकट उत्पन्न किया गया है और इस तरह फायरिंग करना अपराध की श्रेणी में आता है। रविवार को इस वीडियो ने जिले सहित पूरे प्रदेश में हलचल मचा दिया था।

About rishi pandit

Check Also

आज पंचतत्व में विलीन होंगी माधवी राजे सिंधिया, कुछ देर में ग्वालियर लाई जाएगी पार्थिव देह

 ग्वालियर पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया की पत्नी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *