Monday , April 29 2024
Breaking News

Weather Update : कंपकपाती ठंड के साथ होगा नए साल का स्वागत, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Weather update today new year will be welcomed with shivering cold know how the weather will be in your state: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में शीतलहर चल रही है, जिसके कारण ठंड से लोग काफी परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्लीवासियों के लिए ठंड से जल्द राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग का कहना है कि नए साल का स्वागत कड़ाके की ठंड से होगा और नए साल के पहले दिन तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार का दिन दिसंबर का सबसे गर्म दिन रहा। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये दिसंबर में सबसे अधिक है, जबकि अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस था।

रविवार को छा सकता है घना कोहरा

मौसम विभाग का कहना है कि नए साल के मौके पर रविवार को घने कोहरा छा सकता है। 2 जनवरी से 5 जनवरी तक शीतलहर चलने का अनुमान है। इसके अलावा लखनऊ में अगले कुछ दिन घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने लखनऊ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

वाहन चलाते समय इन बातों की रखें सावधानी

यदि आप दिल्ली या आपसास के इलाकों में कहीं ड्राइव पर जा रहे हैं तो विशेष सावधानी रखें। कोहरे के कारण वाहन चालकों से अपील की गई है कि धीमी रफ्तार में वाहन चलाएं। इसके अलावा हेडलाइट की बीम कम होना चाहिए। फॉग लाइट का इस्तेमाल करें। वहीं हाईवे पर गाड़ी चलाते समय आगे पीछे चल रहे वाहनों से उचित दूरी बनाकर रखें। वाहनों को ओवरटेक करते समय भी विशेष सावधानी रखें।

शीतलहर की चपेट में ये राज्य

पूरा उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य शीतलहर की चपेट में है। पहाड़ों से लेकर मैदानों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई इलाकों में तापमान शून्य के करीब पहुंच चुका है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

About rishi pandit

Check Also

त्रिपुरा में बीएलओ और पीठासीन अधिकारी से मतदान के दिन मारपीट, जिलाध्यक्ष पर एफआईआर, भाजपा विधायक को नोटिस

नई दिल्ली. त्रिपुरा में एक भाजपा विधायक को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *