Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Astro Tips: जूतों के रंग से भाग्य पर पड़ता है प्रभाव, जानिए किस रंग के जूते पहनना रहेगा शुभ

Astro tips according to astrology which color shoes will be lucky for you: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष आपकी लाइफ स्टाइल से लेकर फैशन के बारे में भी बहुत कुछ बताता है। ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं होंगे कि आपके जूतों का ग्रहों से गहरा संबंध होता है। जूते के रंग आपके भाग्य पर प्रभाव डालते हैं। यदि आपने ग्रह दशा के अनुसार जूते पहने हैं तो यह आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा। अगर इसके विपरीत अपनी पसंद के रंग वाले जूते पहनते हैं तो आपको अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ेगा। आपके जीवन में मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति को इस बात की जानकारी कर लेनी चाहिए कि उसके जीवन में मंगल, चंद्रमा, बृहस्पति, शनि, राहु व अन्य ग्रहों की क्या स्थिति है। क्योंकि अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग रंगों के जूते पहनने को शुभ माना गया है। आइए जानते हैं किसके लिए कौन से रंग के जूते बेहतर साबित हो सकते हैं।

जूते का रंग और ग्रहों के प्रभाव

जूतों का रंग और ग्रहों के बीच गहरा संबंध है इसे एक उदाहरण से समझते हैं। मान लीजिए आपकी कुंडली में मंगल की दशा खराब चल रही है तो आपको लाल रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो मंगल की दशा और खराब हो जाएगी और आपको कुछ ही समय में इसके अशुभ परिणाम में देखने को मिलेंगे। अब सवाल उठता है कि जूते और उसके रंग इतने जरूरी क्यों हैं? दरअसल ज्योतिष बताता है कि मनुष्य शरीर के निचले हिस्से में शनि देव का वास होता है और जूते-चप्पल से शनि और राहु, दोनों जुड़े हुए हैं। यही वजह है कि जूतों के रंग का असर ग्रह दशा पर पड़ता है।

किस रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए

ज्योतिष के मुताबिक नीले, काले और भूरे रंग के जूतों को अच्छा माना जाता है। हालांकि ग्रहों के अनुसार ही जूते पहनना फलदायी होता है। जैसे आपका चंद्रमा खराब है तो आपको सफेद रंग के जूते नहीं पहनना चाहिए। मंगल खराब है तो लाल से परहेज रखें। पीले रंग को काफी पवित्र माना जाता है, इसलिए जूते-चप्पल के लिए पीला रंग कभी नहीं चुनना चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक, पीले रंग के जूते पहनना बेहद अशुभ माना जाता है।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *