Wednesday , July 3 2024
Breaking News

गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़वाने वाले छह लोगों को मिलेगा पांच लाख का इनाम

Ujjain News: उज्जैन/ महाकाल मंदिर परिसर से 9 जुलाई-2020 को पकड़े गए उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित पांच लाख रुपये का इनाम छह लोगों को मिलेगा। गैंगस्टर की धरपकड़ के बाद उज्जैन एसपी ने एक कमेटी गठित की थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसमें छह लोगों के इनाम है, जिन्होंने गैंगस्टर को पकड़वाने में पुलिस की मदद की थी। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इनके नाम नहीं बताए हैं। बता दें कि गैंगस्टर विकास दुबे 9 जुलाई को तड़के 3.58 बजे राजस्थान के झालावाड़ शहर से बस में बैठकर उज्जैन के देवासगेट बस स्टैंड पर उतरा था। यहां से वह ऑटो में बैठकर शिप्रा नदी में स्नान करने गया था। इसके बाद 7.45 पर महाकाल मंदिर आया था।

यहां हार फूल की दुकान चलाने वाले सुरेश कहार ने सबसे पहले उसे पहचाना था। इसके बाद कहार ने अपने एक परिचित आरक्षक और फिर मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी थी। सुरक्षाकर्मी उसे महाकाल चौकी ले गए थे। यहां कुछ पुलिसकर्मियों ने उससे पूछताछ की थी। तस्दीक के बाद विकास को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में विकास को उत्तर प्रदेश एसटीएफ को सौंप दिया गया था और फिर मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई थी।

एएसपी रैंक के तीन अधिकारियों ने तैयार की रिपोर्ट

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उस पर घोषित पांच लाख रुपये का इनाम किसे मिले, इसके लिए तीन एएसपी रैंक के पुलिस अधिकारियों की कमेटी बनाई गई थी। इसमें एएसपी रूपेश द्विवेदी, अमरेंद्रसिंह व आकाश भूरिया को शामिल किया गया था। कमेटी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट तैयार कर एसपी सत्येंद्र शुक्ला को सौंप दी है। एसपी यह रिपोर्ट आइजी राकेश गुप्ता को देंगे। फिर ये प्रदेश के डीजीपी को सौंपी जाएगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को इसकी जानकारी देकर इनाम की प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित जनसुनवाई में 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *