Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: ठण्ड के कारण विद्यालयों के संचालन का समय परिवर्तित, प्रातः 8ः30 बजे से संचालित होंगी कक्षायें


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने शीतऋतु एवं तापमान में लगातार हो रही गिरावट के कारण विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी विद्यालयों के संचालन के समय में परिवर्तन करने का आदेश जारी किया है।
ठण्ड के कारण अब जिले के सभी विद्यालयों (शासकीय, अशासकीय, केन्द्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय, आईसीएसई, सीबीएसई एवं अन्य मान्यता प्राप्त विद्यालय) में, जिनमें कक्षाओं का संचालन प्रातः 7 बजे से किया जाता है, जारी आदेशानुसार समय परिवर्तित कर अब कक्षाओं का संचालन प्रातः 8ः30 बजे से किया जायेगा। प्रातः 8.30 बजे से पूर्व किसी भी स्थिति में कक्षाएं संचालित नही होंगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है।

अब सुबह दस बजे से खुलेंगे आंगनवाड़ी क्रेंद,शीतलहर के मद्देनजर आदेश जारी

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सौरभ सिंह ने बताया कि शीत ऋतु में छोटे-छोटे बच्चों को हो रही असुविधा के मद्देनजर आंगनबाड़ी केंद्र के खुलने का समय परिवर्तित किया गया है। महिला एवं बाल विकास संचालनालय म.प्र. द्वारा जारी आदेशानुसार अब सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक आंगनवाड़ी केन्द्र संचालित किये जायेंगे।

समाधान ऑनलाईन में मुख्य सचिव ने सुनी समस्यायें

मंगलवार को आयोजित होने वाले समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में प्रदेश शासन के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने 10 जिलों के आवेदकों की शिकायतें सुनी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने जिले के कलेक्टर्स से शिकायतों के समाधान के लिए की गई कार्यवाही की जानकारी ली। सतना कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, अपर कलेक्टर संस्कृति जैन, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, अधीक्षण यंत्री विद्युत जीडी त्रिपाठी सहित संबंधित विभागों के जिला प्रमुख उपस्थित रहे।
मुख्य सचिव ने समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में कटनी, भोपाल, टीकमगढ़, छतरपुर, शाजापुर, भिंड, सीधी, रायसेन, सागर और उमरिया सहित 10 जिलों के आवेदकों की समस्याओं के बारे में रूबरू चर्चा कर जानकारी ली। मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन में सीएम हेल्पलाइन में उच्च प्रदर्शन करने वाले जिले और विभागों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया। सीएम हेल्पलाइन में अक्टूबर 2022 माह में उच्च प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को मुख्य सचिव ने बधाई दी। इनमें कटनी के विजय कुमार विश्वकर्मा निरीक्षक गृह विभाग, इंदौर की कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुश्री सोनी दिनकर और तहसीलदार ब्रम्हस्वरूप श्रीवास्तव, अशोकनगर के जिला संयोजक नरेंद्र सिंह रघुवंशी, बैतूल के सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग नरेंद्र गौतम, सागर नगर निगम के उपयंत्री संयम चतुर्वेदी, और उमरिया के सिविल सर्जन डॉ केएल सोनी को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को शत-प्रतिशत संतुष्टि पूर्ण निराकरण करने पर मुख्य सचिव ने उन्हें प्रोत्साहित किया। समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में आगामी माह जनवरी के चयनित विषयों की जानकारी भी दी गई।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *